Cheapest SUV: इस सस्ती SUV के हर तरफ चर्चे, फीचर में नहीं है पीछे, कीमत 6 लाख से कम
topStories1hindi1464517

Cheapest SUV: इस सस्ती SUV के हर तरफ चर्चे, फीचर में नहीं है पीछे, कीमत 6 लाख से कम

Best Affordable SUV in India: मारुति से लेकर टाटा और हुंडई तक, एसयूवी सेगमेंट में अपनी पकड़ बनाने की कोशिश कर रही है. ग्राहक अच्छे लुक और फीचर्स के साथ कीमत का भी खास ख्याल रखते हैं. इस वजह से सस्ती गाड़ियों की डिमांड ज्यादा है. 

Cheapest SUV: इस सस्ती SUV के हर तरफ चर्चे, फीचर में नहीं है पीछे, कीमत 6 लाख से कम

Tata Punch SUV Price and Features: भारतीय कार ग्राहक एसयूवी गाड़ियों की तरफ काफी आकर्षित हो रहे हैं. ऐसे में मारुति से लेकर टाटा और हुंडई तक, इस सेगमेंट में अपनी पकड़ बनाने की कोशिश कर रही है. ग्राहक अच्छे लुक और फीचर्स के साथ कीमत का भी खास ख्याल रखते हैं. इस वजह से सस्ती गाड़ियों की डिमांड ज्यादा है. टाटा मोटर्स ने पिछले साल अक्टूबर में अपनी छोटी सीएसयूवी टाटा पंच (Tata Punch) को लॉन्च किया था. यह कंपनी के लिए एक सफल प्रोडक्ट साबित हुई और लॉन्चिंग के बाद से ही इसकी बिक्री ने रफ्तार पकड़ ली. धीरे-धीरे यह टाटा मोटर्स की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी बन चुकी है. टाटा नेक्सॉन के बाद ग्राहक इसी गाड़ी को खरीदना पसंद कर रहे हैं.

Tata Punch की कीमत
कंपनी की इस कार को माइक्रो एसयूवी कहा जा सकता है. टाटा इसे चार ट्रिम्स: प्योर, एडवेंचर, एकम्प्लिश्ड और क्रिएटिव में बेचती है. इसके अलावा टाटा पंच को काजीरंगा एडिशन और कैमो एडिशन में भी लाया जा चुका है. इसकी कीमत 6 लाख रुपये से शुरू होती है और 9.54 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है. इसमें 5 लोगों के बैठने की क्षमता है. 

Tata Punch SUV Price and Features Details in Hindi

Tata Punch इंजन और पावर
टाटा की इस माइक्रो एसयूवी को 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ लाया गया था. यह इंजन 86PS की पावर और 113Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल और एक वैकल्पिक 5-स्पीड AMT गियरबॉक्स के ऑप्शन मिलते हैं. टाटा पंच में 366 लीटर का बूट स्पेस और 187mm का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है. 

Tata Punch के फीचर्स
इसमें बाहर की तरफ प्रोजेक्टर हेडलैंप और एलईडी डीआरएलएस, बोल्ड एलईडी टेल लैंप, आर16 डायमंड कट एलॉय व्हील, स्टाइलिश रूफ रेल, 90 डिग्री ओपनिंग डोर, दरवाजों और व्हील आर्क पर क्लैडिंग दी गई है.  

इंटीरियर में 7 इंच का फ्लोटिंग डिस्प्ले, 7 इंच टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पुश स्टार्ट/स्टॉप बटन, ऑटोमैटिक क्लाइमेंट कंट्रोल, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, लेदर स्टीयरिंग व्हील और गियर नॉब, ऑटो फोल्ड ORVMs, रियर आर्म रेस्ट और स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.

Trending news