Brezza-Sonet से भी ज्यादा बिक रही यह सस्ती SUV, कीमत ₹6 लाख से भी कम, सेफ्टी में 5 स्टार
Advertisement

Brezza-Sonet से भी ज्यादा बिक रही यह सस्ती SUV, कीमत ₹6 लाख से भी कम, सेफ्टी में 5 स्टार

Best Selling Mini SUV: टाटा नेक्सॉन के अलावा कंपनी की एक और कार है, जिसने ब्रेजा और सॉनेट जैसी पॉपुलर गाड़ियों को बिक्री के मामले में धूल चटा दी. यह बिक्री के मामले में बीते महीने देश की चौथी सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी रही है.

tata punch

Affordable SUV under 6 lakh in india: जुलाई 2022 में टाटा नेक्सॉन देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी रही है. लेकिन टाटा की एक और कार है, जिसने ब्रेजा और सॉनेट जैसी पॉपुलर गाड़ियों को बिक्री के मामले में धूल चटा दी. यह बिक्री के मामले में बीते महीने देश की चौथी सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी रही है. खास बात है कि इसकी कीमत भी 6 लाख रुपये से कम है और सेफ्टी के मामले में यह 5 स्टार रेटिंग के साथ आती है. हम जिस कार की बात कर रहे हैं वह और कोई नहीं टाटा पंच (Tata Punch SUV) है. 

जमकर खरीद रहे ग्राहक
बीते महीने टाटा पंच एसयूवी की कुल 11,007 यूनिट्स बिकी हैं. यह इस एसयूवी की अब तक की सबसे अधिक मासिक बिक्री है. एसयूवी सेगमेंट में इससे ज्यादा बिक्री सिर्फ टाटा नेक्सॉन, हुंडई क्रेटा और हुंडई वेन्यू की हो सकी है. कीमत की बात करें तो टाटा पंच की कीमत 5.83 लाख रुपये से शुरू होकर 9.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक जाती है. 

इंजन और ट्रांसमिशन 
टाटा पंच में अल्ट्रोज़ की तरह 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन (86PS/113Nm) मिलता है. यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल और एक वैकल्पिक 5-स्पीड AMT के साथ जोड़ा गया है. एसयूवी कुल चार ट्रिम्स: प्योर, एडवेंचर, एक्म्पलिश्ड और क्रिएटिव में उपलब्ध है. टाटा पंच का 187mm ग्राउंड क्लियरेंस बताता है कि इसे मुश्किल रास्तों पर भी ले जाया जा सकता है.

5 स्टार सेफ्टी रेटिंग
फीचर्स की बात करें तो इस माइक्रो एसयूवी में 7 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटो एसी, ऑटोमैटिक हेडलाइट्स, कनेक्टेड कार टेक और क्रूज कंट्रोल मिलता है. खास बात है कि इस कार को क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग भी मिली है. 

सेफ्टी फीचर्स में डुअल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस और एक रियर पार्किंग कैमरा शामिल हैं. इसका मुकाबला महिंद्रा केयूवी100 NXT और मारुति इग्निस जैसी गाड़ियों के साथ रहता है. लेकिन कीमत को देखते हुए यह निसान मैग्नाइट और रेनॉल्ट काइगर से भी कंपीट करती है. 

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news