Toyota ‌Belta जल्द भारत में होगी लॉन्च, लुक-फीचर्स में इन कार को देगी जबरदस्त टक्कर
Advertisement
trendingNow11243148

Toyota ‌Belta जल्द भारत में होगी लॉन्च, लुक-फीचर्स में इन कार को देगी जबरदस्त टक्कर

Toyota Belta Launch Date: टोयोटा किर्लोस्कर मोटर, मारुति सुजुकी के साथ पार्टनरशिप में टोयोटा बेल्टा नाम की एक नई कार लॉन्च कर सकता है. टोयोटा बेल्टा दिखने में मारुति सुजुकी की प्रीमियम मिड साइज सेडान सियाज जैसी होगी. इसके गजब के फीचर्स के बारे में जानिए.

Toyota Belta

Toyota Belta Look And Features: टोयोटा ग्लैंजा (Toyota Glanza) और टोयोटा अर्बन क्रूजर एसयूवी (Toyota Urban Cruiser) जैसी प्रीमियम हैचबैक कार (Premium Hatchback Car) के बाद भारत में टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (Toyota Kirloskar Motor), मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) के साथ पार्टनरशिप में एक नई कार लॉन्च कर सकता है, इस कार का नाम टोयोटा बेल्टा (Toyota Belta) होगा. बता दें कि टोयोटा बेल्टा कार एक मिड साइज सेडान (Mid-Size Sedan) होगी. ये फीचर्स और लुक में मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की प्रीमियम मिड साइज सेडान सियाज (Mid-Size Sedan Ciaz) जैसी दिखाई देगी. इस कार में लेटेस्ट फीचर्स देखने को मिलेंगे. आइए जानते हैं कि टोयोटा बेल्टा में ऐसा क्या खास है कि जो आप इसे खरीदना चाहेंगे और ये किन कारों को टक्कर दे सकती है.

टोयोटा बेल्टा का लुक और फीचर्स (Toyota Belta Look And Features)

जान लें कि टोयोटा की आने वाली कार बेल्टा को इस साल के आखिर तक भारतीय मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है. बता दें कि मारुति सियाज के री-बैज्ड वर्जन के तौर पर टोयोटा बेल्टा का लुक काफी शानदार होगा. बता दें कि टोयोटा बेल्टा में कई सारे लेटेस्ट फीचर्स मिल सकते हैं. गौरतलब है कि टोयोटा बेल्टा में 1.5 लीटर का 4 सिलेंडर नेचुरल एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा, जो 138 न्यूटन मीटर टॉर्क और 104 बीएचपी के पावर को जेनरेट करने में सक्षम होगा. बता दें कि इस कार को 4 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और 5 स्पीड मैनुअल के साथ लॉन्च किया जा सकता है.

भारत में स्थिति को मजबूत करने में जुटी टोयोटा

गौरतलब है कि टोयोटा भारत में लग्जरी एमपीवी (Luxury MPV) और एसयूवी (SUV) सेगमेंट में बहुत ज्यादा पॉपुलर है. ग्लैंजा (Glanza) और कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट (Compact SUV Segment) में अर्बन क्रूजर (Urban Cruiser) के माध्यम से टोयोटा अपनी स्थिति मजबूत करना चाहती है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news