खुलासा! Maruti Invicto में इस जगह लिखा है Toyota, आसानी से नहीं आएगा नजर
Advertisement
trendingNow11775871

खुलासा! Maruti Invicto में इस जगह लिखा है Toyota, आसानी से नहीं आएगा नजर

Invicto: टोयोटा और मारुति सुजुकी के बीच साझेदारी के तहत कई प्रोडक्ट बाजार में उपलब्ध हैं. हाल ही में मारुति इनविक्टो लॉन्च हुई की है, जो प्रीमियम एमपीवी है.

खुलासा! Maruti Invicto में इस जगह लिखा है Toyota, आसानी से नहीं आएगा नजर

Maruti Invicto: टोयोटा और मारुति सुजुकी के बीच साझेदारी के तहत कई प्रोडक्ट बाजार में उपलब्ध हैं. हाल ही में मारुति इनविक्टो लॉन्च हुई की है, जो प्रीमियम एमपीवी है और टोयोटा की इनोवा हाईक्रॉस पर बेस्ड है. हालांकि, इनविक्टो को सिर्फ हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ दो ट्रिम में लॉन्च किया गया है जबकि इनोवा हाईक्रॉस में नॉन-हाइब्रिड पावरट्रेन भी आता है. कीमत कम करने के लिए मारुति ने कुछ फीचर्स को हटाया है. 

लेकिन, 100 बातों की एक बात यह है कि दोनों कारें समान ही हैं, सिर्फ लोगो और कुछ फीचर्स का अंतर है. इतना ही नहीं, अगर आप सही से मारुति इनविक्टो का इंस्पेक्शन करेंगे तो आपको इसके कुछ पार्ट्स पर टोयोटा लिखा हुआ भी मिल जाएगा. हालांकि, यह आसानी से नजर नहीं आएगा. इसके लिए आपको कार का करीब से इंस्पेक्शन करना होगा. अगर आप इनविक्टो के दरवाजों को खोलेंगे तो इनके हिंज पर टोयोटा लिखा हुआ मिल जाएगा. हालांकि, यह छोटे अक्षरों में लिखा हुआ है, जिसपर जल्दी से किसी की नजर नहीं जाएगी.

मारुति इनविक्टो के बारे में
मारुति इनविक्टो की प्राइस रेंज 24.79 लाख रुपये से 28.42 (इंट्रोडक्ट्री एक्स-शोरूम पैन इंडिया) तक है. यह दो ट्रिम ज़ेटा प्लस और अल्फा प्लस में उपलब्ध है. इसमें 7-सीटर और 8-सीटर कॉन्फ़िगरेशन का ऑप्शन है. बूट स्पेस 239 लीटर का है, जिसे रियर सीटों को फोल्ड करके 690 लीटर तक किया जा सकता है.

इनविक्टो में हाईक्रॉस वाला 2-लीटर पेट्रोल इंजन है और साथ ही इलेक्ट्रिक मोटर भी है. इसका संयुक्त पावर आउटपुट 186 पीएस और 206 एनएम है. इसमें ई-सीवीटी गियरबॉक्स है. इसका सर्टिफाइड माइलेज 23.24 किलोमीटर प्रति लीटर है. इसमें कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, एंड्रॉइड ऑटो, एप्पल सपोर्ट, 10.1-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, फुल डिजिटल 7-इंच ड्राइवर डिस्प्ले, ड्यूल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट और पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स हैं.

यह भी पढ़ें-

Tata Nexon EV नहीं पसंद तो ये Electric SUV देखें, 456KM की मिलेगी रेंज; कीमत बस इतनी

Hyundai Exter खरीदें या Maruti Fronx? जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Trending news