टेस्टिंग के दौरान दिखी Toyota Yaris, क्या तैयार हो रही नई हाईब्रिड?
Advertisement
trendingNow12156116

टेस्टिंग के दौरान दिखी Toyota Yaris, क्या तैयार हो रही नई हाईब्रिड?

Toyota Yaris: जब सभी लोग हैचबैक कारों को खत्म होता हुआ मान रहे हैं, तब टोयोटा भारत में चुपचाप यारिस हैचबैक की टेस्टिंग कर रही है.

टेस्टिंग के दौरान दिखी Toyota Yaris, क्या तैयार हो रही नई हाईब्रिड?

Toyota Yaris Testing: जब सभी लोग हैचबैक कारों को खत्म होता हुआ मान रहे हैं, तब टोयोटा भारत में चुपचाप यारिस हैचबैक की टेस्टिंग कर रही है. भले ही फरवरी के कार बिक्री आंकड़ों के अनुसार, भारत में बिकी टॉप 10 कारों में सिर्फ दो ही हैचबैक कार थीं. हालांकि, इस सेगमेंट की बाजार में 26 प्रतिशत की हिस्सेदारी है. 

फिलहाल, यारिस की टेस्टिंग को लेकर सवाल उठता है कि क्या टोयोटा ग्लैंजा के बाद अपने पोर्टफोलियो में दूसरी हैचबैक लाने की योजना बना रही है या फिर वह सिर्फ 1.5 लीटर फुल हाइब्रिड पावरट्रेन की टेस्टिंग कर रही है? फिलहाल, इसका जवाब किसी के पास नहीं है क्योंकि इसे लेकर टोयोटा की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं है.

खैर, आप इसे लेकर टोयोटा यारिस सेडान के साथ कन्फ्यूज ना हों, जिसे तीन साल की छोटी पारी के बाद 2021 में बंद कर दिया गया था. यारिस हैचबैक उससे अलग मॉडल है. यूरोप में यारिस हैचबैक टोयोटा की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है. 

टेस्टिंग के दौरान देखी गई यारिस 2020 में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लॉन्च हुई थी. ये GA-B प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है. टोयोटा के अनुसार, ये सब-4 मीटर हैचबैक अपनी क्लास में सबसे कम टर्निंग रेडियस ऑफर करती है. इसमें इंडिकेटर सहित सभी LED लाइट्स आती हैं. 

ये अलग-अलग वेरिएंट के हिसाब से 15, 16 और 17 इंच व्हील्स के साथ उपलब्ध है. इसमें अलग-अलग ट्रिम के हिसाब से 7 इंच और 12.3 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है. इसमें कनेक्टेड फीचर्स भी हैं, जिनमें क्लाउड-बेस्ड नेविगेशन सिस्टम और वॉइस कमांड्स शामिल हैं.

प्रीमियम हैचबैक होने के नाते, अगर टोयोटा भारत में यारिस हैचबैक को लॉन्च करने की सोचती है, तो इसका मुकाबला Maruti Suzuki Baleno और Hyundai i20 से होगा.

Trending news