TVS Raider: आ गई धमाकेदार बाइक, ब्लैक पैंथर और आयरन मैन की दिखेगी झलक; खासियत भी जानिए
Advertisement
trendingNow11821935

TVS Raider: आ गई धमाकेदार बाइक, ब्लैक पैंथर और आयरन मैन की दिखेगी झलक; खासियत भी जानिए

TVS Raider: इस बाइक के दो वर्जन लॉन्च किए गए हैं. एक वर्जन आयरन मैन से तो वहीं दूसरा वर्जन ब्लैक पैंथर से इंस्पायर्ड है. आयरन मैन रेड एंड ब्लैक कलर में ब्लैक पैंथर ब्लैक एंड पर्पल कलर में दिखेगा.

TVS Raider: आ गई धमाकेदार बाइक, ब्लैक पैंथर और आयरन मैन की दिखेगी झलक; खासियत भी जानिए

Black Panther And Iron Man: टीवीएस रेडर ने दो ऐसी बाइक लॉन्च की हैं जो मार्वल सुपरहीरोज से इंस्पायर्ड हैं. असल में टीवीएस मोटर कंपनी ने रेडर 125 के सुपर स्क्वॉड एडिशन लॉन्च किए हैं, जो कि देखने में आयरन मैन और ब्लैक पैंथर जैसे आइकॉनिक मार्वल सुपर हीरोज से इंस्पायर्ड हैं. दोनों ही मॉडल्स में एक से बढ़कर फीचर्स और बढ़िया डिजाइन इंट्रोड्यूस किए गए हैं. आयरन मैन के ग्राफिक्स वाला सुपर स्क्वाड वेरिएंट लाल और काले कलर के साथ हैं जबकि  ब्लैक पैंथर से प्रेरित वेरिएंट काले और बैंगनी रंग के साथ हैं. 

दरअसल, टीवीएस ने अपने इन दोनों वाहनों के विशेष वेरिएंट लॉन्च करने के लिए मार्वल के साथ सहयोग किया है. यह स्पेशल एडिशन बाइक कंपनी के अधिकृत डीलरशिप पर उपलब्ध होगी. बताया जा रहा है कि इस बाइक का बाजार में सीधे तौर पर बजाज पल्सर 125 से मुकाबला है, जिसकी सेगमेंट में खूब सेल होती है. एक्सपर्ट्स का मानना है कि नए जेनरेशन के ग्राहकों को आकर्षिक करने के उद्देश्य से कंपनी ने रेडर को मार्वल सुपर हीरोज वाले थीम के साथ पेश किया है और ये देखने में काफी जबरदस्त हैं.

वैसे भी टीवीएस रेडर काफी आकर्षक बाइक मानी जाती हैं. ब्लैक पैंथर और आयरन मैन के ग्राफिक्स लगने के बाद इनका लुक और भी आकर्षक हो गया है. इसकी एक्स शोरूम दिल्ली की कीमत 98,919 रुपए है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टीवीएस मोटर कंपनी में कम्यूटर्स कॉर्पोरेट ब्रैंड एंड डीलर्स ट्रांसफॉर्मेशन में मार्केटिंग के सीनियर वाइस प्रेजिडेंट अनिरुद्ध हल्दर का कहना है कि मार्वल के साथ कॉलैबरेशन में अब टीवीएस रेडर का सुपर स्क्वॉड एडिशन लॉन्च कर हमने एक और सफल कदम बढ़ाया है.

हालांकि साथ ही यह भी बताया गया है कि टीवीएस ने रेडर 125 के इस स्पेशल एडिशन मॉडल में किसी भी तरह का कोई मैकेनिकल बदलाव नहीं किया है. इस बाइक में 124.8 सीसी एयर कूल्ड इंजन दिया है जो बेहतर हीट मैनेजमेंट के लिए इंटरनल ऑयल कूलर के साथ आता है. इंजन 11.22 bhp की पावर और 11.2 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है, ये बाइक आप लोगों को 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ मिलेगी. माइलेज को बढ़ाने के लिए कंपनी साइलेंट मोटर स्टारटर का इस्तेमाल कर रही है.

Trending news