Maruti Ertiga नहीं पसंद तो खरीद लें ये सस्ती 7-सीटर! सनरूफ भी मिलेगी
Advertisement
trendingNow11677385

Maruti Ertiga नहीं पसंद तो खरीद लें ये सस्ती 7-सीटर! सनरूफ भी मिलेगी

Ertiga Vs Carens: मारुति सुजुकी अर्टिगा देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एमपीवी है. लेकिन, इसका मतलब यह तो नहीं कि यह सभी को पसंद हो. कुछ ऐसे भी लोग होंगे, जिन्हें मारुति सुजुकी अर्टिगा पसंद नहीं होगी.

Maruti Ertiga नहीं पसंद तो खरीद लें ये सस्ती 7-सीटर! सनरूफ भी मिलेगी

Maruti Ertiga Vs Kia Carens: मारुति सुजुकी अर्टिगा देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एमपीवी है. लेकिन, इसका मतलब यह तो नहीं कि यह सभी को पसंद हो. कुछ ऐसे भी लोग होंगे, जिन्हें मारुति सुजुकी अर्टिगा पसंद नहीं होगी. तो अब सवाल है कि ऐसे लोगों के लिए बाजार में क्या ऑप्शन है? और, इसका जवाब किआ कैरेंस है. किआ कैरेंस की बिक्री भी अच्छी हो रही है और यह फीचर्स के मामले में Maruti Ertiga से काफी आगे है. हालांकि, इसकी कीमत भी भी अर्टिगा से ज्यादा है. चलिए, किआ कैरेंस की कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में जानते हैं.

फीचर्स
किआ कैरेंस में 10.25-इंच टचस्क्रीन मिलता है, जो वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले को सपोर्ट करता है. इसमें कनेक्टेड कार टेक फीचर्स भी मिलते हैं. कार में फुल डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर, ऑटोमैटिक एसी, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, बोस साउंड सिस्टम, पेन सनरूफ, ड्राइवर-सीटर हाइट अडजस्टमेंट, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप, क्रूज कंट्रोल, 64 एंबिएंट लाइटिंग, दूसरी रो में इलेक्ट्रिक डबल फोल्डिंग सीट्स, तीनों रो में डेडिकेटेड एसी वेंट्स और एयर प्यूरिफायर जैसे फीचर्स मिलते हैं. कार में छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे सेफ्टी फीचर्स भी हैं.

स्पेसिफिकेशन
Kia Carens में तीन इंजन ऑप्शन- 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल (160पीएस/253एनएम), 1.5 लीटर पेट्रोल (115पीएस/242एनएम) और 1.5 लीटर टर्बो डीजल (116पीएस/250एनएम) मिलते हैं. एमपीवी में तीन ड्राइव मोड- ईको, नॉर्मल और स्पोर्ट मिलते हैं. यह 6iMT, 6MT और 7-स्पीड डीसीटी ट्रांसमिशन (ऑप्शनल) ऑप्शन के साथ आती है. इसमें 6 सीटर और 7 सीटर कॉन्फिग्रेशन का ऑप्शन भी है.

कीमत
अर्टिगा की कीमत 8.64 लाख रुपये से शुरू होती है जबकि किआ कैरेंस की कीमत 10.45 लाख रुपये से शुरू होती है. इनके बेस वेरिएंट में करीब दो लाख रुपये का अंतर है.

Trending news