Yezdi ने चुपके से लॉन्च कर दी नई मोटरसाइकिल, रॉयल एनफील्ड को देगी टक्कर, यहां देखें फीचर्स
Advertisement
trendingNow11323083

Yezdi ने चुपके से लॉन्च कर दी नई मोटरसाइकिल, रॉयल एनफील्ड को देगी टक्कर, यहां देखें फीचर्स

Yezdi ने भारत में Yezdi Roadster मोटरसाइकिल के लिए दो नए कलर ऑप्शन का ऐलान किया है. फेस्टिव सीजन से पहले दो नए कलर्स से मोटरसाइकिल की बिक्री के आंकड़ों में सुधार होने की संभावना है. इसका सीधा मुकाबला रॉयल एनफील्ड Meteor 350 के साथ है.

Yezdi ने चुपके से लॉन्च कर दी नई मोटरसाइकिल, रॉयल एनफील्ड को देगी टक्कर, यहां देखें फीचर्स

पॉपुलर मोटरसाइकिल ब्रैंड Yezdi भारतीय बाजार में पकड़ बनाने की पूरी कोशिश में है. कंपनी ने इसी साल भारत में एक साथ तीन बाइक्स- Yezdi Adventure, Yezdi Scrambler और Yezdi Roadster लॉन्च की थी. अब कंपनी ने Yezdi Roadster मोटरसाइकिल के लिए दो नए कलर ऑप्शन को पेश किया है. ये दो कलर ऑप्शन- रेड और ग्लेशियल व्हाइट हैं. कंपनी की यह बाइक पहले से स्मोकी ग्रे, स्टील ब्लू, हंटर ग्रीन, गैलेंट ग्रे और सिन सिल्वर जैसे कलर्स में आती है. त्योहारी सीजन से पहले लाए गए दो नए कलर्स के जरिए बाइक की सेल्स में सुधार होने की संभावना है. 

क्या है बाइक की कीमत
कीमत की बात करें तो नए कलर ऑप्शन के साथ Yezdi Roadster मोटरसाइकिल की कीमत 2.01 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, भारत) से शुरू होती है. बता दें कि Yezdi Roadster मोटरसाइकिल की सीधा मुकाबला रॉयल एनफील्ड Meteor 350 के साथ है. दोनों ही क्रूजर बाइक्स हैं और एक जैसे डिजाइन के साथ आती हैं. हालांकि येज्दी रोडस्टर दिखने में मीटियॉर 350 से थोड़ी हैवी लगती है. 

इंजन और फीचर्स
इंजन के मामले में Yezdi Roadster मोटरसाइकिल एक लिक्विड-कूल्ड, DOHC इंजन के साथ आती है. इसमें 334cc पर का इंजन मिलता है. यह 8,000 rpm पर 29.78bhp और 6,500 rpm पर 29.9Nm का टार्क जेनरेट करता है. इंजन के साथ 6-स्पीड ट्रांसमिशन मिलता है. 

फीचर्स की बात करें तो इसमें LED हेडलाइट्स, LED टेललैंप्स, फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, टैकोमीटर, घड़ी, USB-A और C टाइप चार्जिंग पॉइंट दिए जाते हैं. इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन और रियर में ट्विन शॉक एब्जॉर्बर दिए गए हैं. ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में 320mm का बड़ा डिस्क ब्रेक और रियर में 240mm डिस्क ब्रेक दिए गए हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news