Astro Tips: कीमती से कीमती चीज भी मिल जाएगी वापस, बस करना होगा ये छोटा-सा उपाय
Advertisement
trendingNow11813704

Astro Tips: कीमती से कीमती चीज भी मिल जाएगी वापस, बस करना होगा ये छोटा-सा उपाय

Astro Tips: ज्योतिष शास्त्र में व्यक्ति की सभी समस्याओं के समाधान के लिए उपायों के  बारे में बताया गया है. कई बार व्यक्ति की बहुत कीमती चीज खो जाती है, जिसे लेकर वे काफी समय तक परेशान रहता है. अगर आपके साथ भी ऐसा ही है तो ये उपाय आपको आपकी चीज वापस दिलवा सकते हैं. 

 

finding lost things astro tips

Astro Tips To Find Lost Item: ज्योतिष शास्त्र में व्यक्ति की हर छोटी-बड़ी समस्या का समाधान बताया गया है. कहते हैं चीज चाहे छोटी हो या बड़ी, व्यक्ति को उसके खोने का दुख उतना ही होता है. कई बार बेशकिमती चीज के गुम  हो जाने से व्यक्ति काफी समय तक परेशान रहता है. उसे ढूंढने की जद्दोजहद भी कई बार बेकार चली जाती है. और व्यक्ति को निराशा का सामना करना पड़ता है. ज्योतिष शास्त्र में ऐसे ही कुछ उपायों को बताया गया है, जिन्हें अपनाकर किमती से किमती सामान भी वापस मिल जाता है. 

कई बार व्यक्ति अनजाने में सोने-चांदी जैसी चीजें भी गवां बैठता है. और चीज के नुकसान होने के बाद व्यक्ति लंबे समय तक उस चीज के चले जाने से परेशान रहता है या फिर ये सोचकर मन को समझा लेता है, कि शायद मेरी किस्मत में नहीं थी. लेकिन इन उपायों को अपनाने से सोना-चांदी जैसी बड़ी चीजें भी झट से मिल जाएंगी. यकीन न हो तो आपक खुद इन उपायों को अपनाकर देख सकते हैं. 

खोई हुई चीज को वापस पाने के उपाय 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति का नोटों से भरा पर्स कहीं खो गया है तो उस व्यक्ति को अपने घर में कमल गट्‌टे के बीज से हवन करना चाहिए कहते हैं इससे खोया हुआ पर्स उस व्यक्ति को वापिस मिल जाता है.

- वहीं, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली में राहु अगर खराब स्थिति में हो तो व्यक्ति की काम आने वाली चीजें अशुभ स्थिति में होने लगती है. अगर किसी व्यक्ति का काम सामान खो गया है तो दूर्वा में गांठ बांधकर खोई हुई चीज वापिस पाने की मनोकामना कहे. कहते है  दूर्वा में गांठ लगाने से राहु की कुंडली में स्थिति ठीक होती है इससे आपका खोया सामान वापिस मिल जाता है.

- इसके अलावा, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति का कोई कीमती सामान खो गया है तो एक सफेद रूमाल लेकर उसमें एक सिक्का रख दें. अब रूमाल के चारों कोने में गांठ बाध दें. अब खोई हुई कीमती वस्तु पाने की कामने कहे इससे आपका सामान मिल जाएगा. 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति की कोई कीमती चीज खो गई है तो दुर्गा मां के मंदिर जाएं और उन्हें 2 नारियल चढ़ाएं. इसके बाद बटुक भैरव के मंत्र का 11 बार जाप करें. इसके बाद खो हुए सामान को पाने की कामना कहें. इससे खोया सामान जल्द मिल जाएगा. 

खत्म हुआ इंतजार! अब जमकर करेंगे कमाई, ये 5 राशि वालों का होगा भाग्योदय, मिलेगा बेशुमार धन
 

रुपयों-पैसों से भरी रहेगी आपकी झोली, कुबेर देव को प्रसन्न करने के लिए घर में रख लें ये चीजें; जीवनभर बरसेगा धन!
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news