Sign Of Bad Luck: अगर आपके घर में लगातार हो रही हैं ये अजीब घटनाएं तो हो जाएं सतर्क, आने वाली किसी बड़ी अनहोनी का देतीं संकेत
topStories1hindi1475393

Sign Of Bad Luck: अगर आपके घर में लगातार हो रही हैं ये अजीब घटनाएं तो हो जाएं सतर्क, आने वाली किसी बड़ी अनहोनी का देतीं संकेत

How to Identify Signs of Bad Luck: कई बार आपने महसूस किया होगा कि घर में कुछ अजीब-अजीब घटनाएं शुरू हो गई हैं. आप समझ नही पाते होंगे कि ऐसी घटनाएं क्यो हो रही हैं. गरुड़ पुराण के मुताबिक ऐसी घटनाएं बुरे वक्त के आगमन का संकेत कर रही होती हैं. 

Sign Of Bad Luck: अगर आपके घर में लगातार हो रही हैं ये अजीब घटनाएं तो हो जाएं सतर्क, आने वाली किसी बड़ी अनहोनी का देतीं संकेत

Bad Luck Sign: मनुष्य के जन्म लेने से लेकर मृत्यु तक सुख-दुख का दौर लगातार साथ चलता रहता है. कभी सौभाग्य मनुष्य के दरवाजे पर दस्तक देता है तो कभी दुर्भाग्य आता है. लेकिन क्या ये दोनों अचानक आते हैं. गरुड़ पुराण (Garuda Purana) की मानें तो ऐसा नहीं है. जब भी दुर्भाग्य घर में आने वाला होता है तो वह विभिन्न तरीकों से पहले ही संकेत देने लगता है. अगर आप इन संकेतों को पहचान जाएं तो पता चल जाता है कि भविष्य में कुछ अनहोनी होने वाली है. इसके बाद आप ज्योतिषीय उपाय कर उस दुर्भाग्य के प्रभाव को काफी हद तक कम कर सकते हैं. आइए जानते हैं कि वे संकेत क्या होते हैं.

घर में दुर्भाग्य के आगमन के संकेत (Sign Of Bad Luck)

नमकीन चीजों में काली चींटियों का घुसना

गरुड़ पुराण (Garuda Purana) के मुताबिक अगर किसी व्यक्ति के घर में मौजूद नमकीन चीजों में काली चीटी घुस जाएं तो इसे बुरे वक्त के आगमन का संकेत माना जाता है. ऐसे में ज्योतिषीय उपाय करके इस समस्या का समाधान करवा लेना चाहिए. 

अगर किसी घर में बाथरूम की बढ़िया तरीके से सफाई के बाद भी दुर्गंध आए या पालतू कुत्ते की अचानक मौत हो जाए तो दुर्भाग्य का संकेत समझे जाते हैं. इसी तरह घर में कांच के बर्तन का बार-बार चटक जाने को भी अशुभ (Bad Luck Sign) माना जाता है. 

बार-बार उबलते दूध का बिखरना

अगर आपके घर में रोजाना दूध उबालने के दौरान रसोई में फैल जाता है तो समझ लीजिए कि ईश्वर आपको कुछ संकेत दे रहा है. माना जाता है कि उबलते दूध का बाहर गिरना किसी बड़ी अनहोनी (Bad Luck Sign) का इशारा होता है. ऐसे में संयम और शांति से काम लें और बिना किसी से बैर-भाव किए उन दिनों को गुजारने की कोशिश करें. 

घर को अच्छी तरह साफ करने के बावजूद अगर उसमें कुछ समय बाद ही गंदगी फैल जाती है तो उसे आप हल्के में न लें. यह अजीब घटना इस बात का इशारा होती है कि मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) आपसे कुपित हैं और जल्द ही आप आर्थिक तंगी के दुष्चक्र में फंसने वाले हैं. 

चलती घड़ियों का अचानक बंद हो जाना

किसी घर में अगर चलती हुई घड़ियां अचानक बंद हो जाएं तो यह अपशकुन (Bad Luck Sign) का संकेत होता है. माना जाता है कि घड़ियों का बंद होना स्वास्थ्य को नुकसान या परिवार में किसी की जनहानि का इशारा होता है. इसलिए अगर कभी ऐसा हो तो तुरंत घड़ी के सेल बदल दें. अगर इसके बाद भी घड़ी न चले तो उसे तुरंत बदल डालें. घर में बंद घड़ी का रहना अच्छा नहीं माना जाता.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news