Holi ke Upay 2023: रंक को भी राजा बना देगा होली का ये टोटका, मां लक्ष्मी जीवन भर बरसाएंगी पैसा!
Advertisement
trendingNow11587622

Holi ke Upay 2023: रंक को भी राजा बना देगा होली का ये टोटका, मां लक्ष्मी जीवन भर बरसाएंगी पैसा!

How to celebrate holi 2023: इस साल पूरे देशभर में 8 मार्च को होली का त्योहार धूमधाम से मनाया जाएगा. होली के त्योहार को 'रंगों का त्योहार' भी कहा जाता है. होली का खास दिन लोगों के जीवन में रंगों भरी खुशियां लेकर आता है. ज्योतिष के जानकार बताते हैं कि होली और होलिका के दिन कुछ खास टोटके करने से आर्थिक तंगी और कई दूसरी बीमारियों से भी छुटकारा मिलता है.

 

Holi ke Upay 2023: रंक को भी राजा बना देगा होली का ये टोटका, मां लक्ष्मी जीवन भर बरसाएंगी पैसा!

Holika Dahan 2023 Muhurat: हिंदू धर्म में मनाए जाने वाले हर एक त्योहारों का विशेष महत्व है. फरवरी का महीना बीतने वाला है और मार्च आने वाला है. मार्च के महीने में हिंदू धर्म के सबसे बड़े त्योहारों में से एक होली की तैयारियां शुरू हो गई हैं. बाजारों में अभी से होली की रौनक देखने को मिल रही है. ज्योतिष के जानकार बताते हैं कि जिनके जीवन में कंगाली है और वे होलिका दहन के दिन एक काम विशेष रूप से कर लें तो उनकी स्थिति काफी हद तक सुधर सकती है.

इस उपाय से मानसिक बीमारियां होंगी छूमंतर

इस साल होली का त्योहार 8 मार्च को पूरे देशभर में मनाया जाएगा. जिनके जीवन में आर्थिक तंगी है रंगों का त्योहार उनके जीवन को भी इस बार खुशियों से भर देगा. ज्योतिष शास्त्र की जानकार बताते हैं कि होलिका दहन के दिन अगर आप सूखा नारियल, पीली सरसों, काला तिल और लौंग को पीड़ित के सिर पर फेर कर जलती हुई होलिका में डाल देते हैं तो आपकी सारी मुसीबतें भी अग्नि में जलकर भस्म हो जाती हैं. यह क्रियाकलाप चिंता, डिप्रेशन और खासकर दूसरी मानसिक बीमारियों से छुटकारा दिलाता है.

ऐसे दूर होगी कंगाली

मौजूदा दौर में कई लोग ऐसे हैं जो आर्थिक समस्याओं का सामना कर रहे हैं. उनके लिए ज्योतिष शास्त्र के जानकार बताते हैं कि होली के दिन विशेषकर घर के मुख्य दरवाजे पर गुलाल का छिड़काव करना चाहिए और इसके साथ दरवाजे के दोनों कोने पर जलते हुए दीये रखने चाहिए. ऐसा करने से घर में माता लक्ष्मी का प्रवेश होता है और रुपये-पैसे से जुड़ी हर समस्या दूर हो जाती है. टोटका पैसे आने के नए रास्ते भी बनाता है. होली के दिन खासकर माता लक्ष्मी को गुलाल फूल और फल जरूर चढ़ाना चाहिए. इससे माता प्रसन्न होती हैं और उनका आशीर्वाद पूरे परिवार पर बना रहता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news