Astrology: शनि के दुष्प्रभाव को दूर करेगा काला धाग, बुरी शक्तियां हो जाती हैं छूमंतर
Advertisement
trendingNow11567435

Astrology: शनि के दुष्प्रभाव को दूर करेगा काला धाग, बुरी शक्तियां हो जाती हैं छूमंतर

Kala Dhaga Totke: धार्मिक मान्यताओं के अनुसार काला रंग शनि देव का प्रतीक माना गया है. काला धागा कई तरह से शरीर और मन के लिए फायदेमंद होता है. यदि आप हाथ-पैर या गले में काला धागा पहनते हैं तो आपको कभी बुरी शक्तियां छू भी नहीं पाएंगी. 

शनिदोष दूर करने के लिए काले धागे के उपाए

Kala Dhaga Bandhne ke Fayde: अक्सर आपने लोगों को गले में काले धागे पहने हुए देखा होगा, धार्मिक मान्यताओं के अनुसार काला रंग शनि देव का प्रतीक माना गया है. काला धागा कई तरह से शरीर और मन के लिए फायदेमंद होता है. यदि आप हाथ-पैर या गले में काला धागा पहनते हैं तो आपको कभी बुरी शक्तियां छू भी नहीं पाएंगी. ज्योतिष शास्त्र मान्यताओं के अनुसार काले धागे को लेकर कई सारे उपाय और महत्व बताए गए हैंज्योतिष शास्त्र के अनुसार जानते हैं कि काला धागा किस तरह के बुरे प्रभावों को कम करता है. 

शनि दोष का प्रभाव

काला रंग न्यान के देवता  शनि देव का प्रतीक रंग माना जाता है, वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि आप गले में काले रंग का धागा पहनते है तो  यह शनि दोषों के प्रभाव को कम करता है. साथ ही कुंडली में शनि ग्रह की स्थिति भी मजबूत करता है. 

बुरी नजर 

वास्तु शास्त्र में काला धागा पहनने का महत्व दिया गया है. वास्तु या लाल किताब अनुसार गले, हाथ या पैर में काला धागा पहनने से आप बुरी नजर का शिकार नहीं होते हैं.  

बच्चों की सेहत 

मान्यता है कि बच्चों को काला धागा पहनने से कई बुरे प्रभाव दूर करने में मदद करता है और उन्हें बुरी नजरों से बचाता है. उनकी सेहत में सुधार बना रहता है. 

सुरक्षा कवच के रुप में 

काला धागा एक सांस्कृतिक और आध्यात्मिक तत्व है. इसलिए काले धागे का प्रयोग सुरक्षा कवच के रुप में भी किया जाता है. 

नकारात्मक ऊर्जा 

शरीर में काला धागा पहनने से शरीर की नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है. यदि आप किसी बात से परेशान हैं या कुंडली में शनि की स्थिति सही नहीं है तो आप किसी विशेषज्ञ से पूछकर काला धागा धारण कर सकते हैं. 

ये राशि के जातक न पहनें काला धागा 

वास्तु शास्त्र के अनुसार वृश्चिक औ मेष राशि के जातकों को काला धागा नहीं पहनना चाहिए.  बताया जाता है कि मेष और वृश्चिक राशि के स्वामी मंगल ग्रह है और दोनों ही राशियों का शुभ रंग लाल है. इसलिए इन राशि के लोगों को काला धागा नहीं धारण करना चाहिए क्योंकि इसका प्रतिकूल या नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news