Lahsun ke Upay: महीना शुरू होते ही जेब हो जाती है खाली? आज ही कर लें लहसुन से जुड़े ये 5 उपाय, दूर हो जाएगी घर की आर्थिक तंगी
Advertisement
trendingNow11457680

Lahsun ke Upay: महीना शुरू होते ही जेब हो जाती है खाली? आज ही कर लें लहसुन से जुड़े ये 5 उपाय, दूर हो जाएगी घर की आर्थिक तंगी

Remedies for Garlic: क्या आपकी जेब महीना शुरू होते ही खाली हो जाती है. उसके बाद आपको उधार लेकर घर का खर्च चलाना पड़ता है. अगर ऐसा है तो आज हम आर्थिक तंगी दूर करने के लिए लहसुन से जुड़े 5 खास उपाय बताते हैं. इन्हें अपनाने से आपके घर में पैसों की कभी कमी नहीं रहेगी. 

Lahsun ke Upay: महीना शुरू होते ही जेब हो जाती है खाली? आज ही कर लें लहसुन से जुड़े ये 5 उपाय, दूर हो जाएगी घर की आर्थिक तंगी

Lahsun ke Totke: आपने ऐसे बहुत सारे लोग देखे होंगे, जो जिंदगी भर मेहनत करने के बावजूद कुछ खास हासिल नही कर पाते. इसकी वजह से उनमें हताशा भर जाती है और उनका पूरा परिवार हीन भावना का शिकार हो जाता है. आपके साथ ऐसी स्थिति कभी न आए, इससे बचने के लिए आपको लहसुन के उपाय करने चाहिए. प्रत्येक घर की रसोई में पाए जाने वाले लहसुन के स्वाद और औषधीय गुणों से तो सभी परिचित होते ही हैं. आज हम आपको दरिद्रता करने में सहायक लहसुन से जुड़े टोटकों (Lahsun ke Totke) के बारे में भी बताते हैं. 

घरेलू क्लेश दूर करने के लिए

अगर आपके घर में अक्सर कलह मची रहती है. परिवार के लोग एक-दूसरे को फूटी आंख नहीं सुहाते तो आप लहसुन का उपाय कर सकते हैं. आप शनिवार को एक छोटी डंडी लें और उसमें लहसुन (Lahsun ke Upay) की 7 कलियां फंसाकर छत पर रख दें. माना जाता है कि इस टोटके से घरेलू क्लेश दूर हो जाते हैं और परिवार के लोगों में एकता बढ़ती है. 

दिखने बंद हो जाते हैं डरावने सपने 

जो लोग या बच्चे रात में डरावने सपने दिखने से परेशान रहते हैं, वे भी लहसुन का टोटका (Lahsun ke Totke) कर सकते हैं. उन्हें रात को सोते समय अपने तकिए के नीचे लहसुन की 2 कली रख लेनी चाहिए. सुबह उठने के बाद उस लहसुन को घर से दूर किसी चौराहे या खुले इलाके में फेंक दें. ऐसा करने से आपको डरावने सपने परेशान नहीं करेंगे. 

तेजी से दौड़ने लगता है कामकाज 

अगर आपका कामकाज सही नहीं चल रहा है तो आप परेशान न हों. आप एक लाल कपड़ा लें और उसमें लहसुन (Lahsun ke Upay) की 5 कलियां बांधकर शनिवार को अपने कार्यस्थल पर बांधकर लटका दें. माना जाता है इस उपाय से कामकाज तेजी से आगे बढ़ने लगता है और पैसों से जुड़ी परेशानी दूर होने लगती है. 

आर्थिक तंगी से मिलती है निजात  

जिन लोगों के हाथ में पैसे कभी नहीं टिकते. वेतन आने के कुछ दिनों में ही जेब खाली हो जाती है, ऐसे लोग लहसुन का टोटका (Lahsun ke Totke) आजमाकर मालामाल हो सकते हैं. इसके लिए आप लहसुन की एक कली अपने पर्स में रखना होगा. इसकी शुरुआत शनिवार के दिन से करना शुभ माना जाता है. ऐसा करने से आपकी आर्थिक समस्याएं धीरे-धीरे दूर होती चली जाती हैं. 

बच्चों को बीमारी हो जाती है दूर 

अगर आपके बच्चे बार-बार बीमार पड़ जाते हैं. काफी इलाज के बावजूद उनकी बीमारी की वजह समझ नहीं आती तो यह उन पर चढ़ी नजरदोष का प्रभाव हो सकता है. ऐसे में आप लहसुन (Lahsun ke Upay) की 7 कलियां ले और उन्हें शरीर के ऊपर से उतारकर 5 लाल साबुत मिर्च के साथ जला दें. मान्यता है कि ऐसा करने से नजरदोष से मुक्ति मिल जाती है और बच्चा निरोगी रहने लगता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news