Advertisement
trendingPhotos1515699
photoDetails1hindi

Palmistry: हथेली में ये रेखा होने से बदल जाता है जीवन, धन-दौलत की नहीं रहती कमी

Fortune Lines: हाथों की रेखाओं से इंसान के व्यहार, आचरण और व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ अनुमान लगाया जा सकता है. ये रेखाएं इंसान के भावी जीवन का आइना होती हैं. कई रेखाएं बहुत भाग्यशाली मानी जाती हैं. इनके होने से इंसान खूब तरक्की करता है और उसे जीवन में किसी भी तरह की तकलीफ नहीं होती है. भाग्य रेखा को काफी लकी माना जाता है. हस्तरेखा शास्त्र में भाग्यरेखा को काफी महत्वपूर्ण माना गया है. 

1/5

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, भाग्य रेखा हथेली से शुरू होकर बीच वाली अंगुली तक जाती है. यह रेखा कलाई पर बनी मणिबंध रेखा से शुरू होती है और सीधे मध्यमा अंगुली के उभरे वाले स्थान तक जाती है. इस जगह को शनि पर्वत कहा जाता है.

2/5

जिस इंसान के हथेली पर यह रेखा मणिबंध से निकलती हुई सीधे शनि पर्वत तक जाती है तो वह बहुत शुभ मानी जाती है. ऐसे जातक पहले जैसे भी स्थिति में रहें, लेकिन शादी के बाद इनकी किस्मत खिल उठती है. 

3/5

इस जगह पर भाग्यरेखा होने से इंसान शादी के बाद खूब पैसा कमाते हैं. इनके पास किसी भी चीज की कमी नहीं रहती है. जीवन में जो भी पाने की इच्छा रखते हैं, इन्हें मिल जाता है.

 

4/5

कोई रेखा शनि पर्वत पर पहुंचकर बंट जाए और गुरु पर्वत यानी छोटी अंगुली के नीचे पहुंच जाए तो ऐसे इंसान काफी दानी होते हैं. ये लोग हमेशा दूसरों की मदद के लिए खड़े रहते हैं. 

 

5/5

अगर भाग्य रेखा का आखिरी हिस्सा ऊपर की तरफ झुका हुआ हो तो ऐसे लोग जीवन में काफी खुशहाल रहते हैं. दूसरे लोग भी ऐसे जातकों की तरफ आसानी से आकर्षित हो जाते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़