photoDetails1hindi

Vastu Tips: शाम के वक्त करेंगे ये काम तो घर में कुंडली मारकर बैठ जाएगी गरीबी, नहीं होगी बरकत

वास्तु शास्त्र बेहद प्राचीन विज्ञान है. इसमें नौकरी से लेकर कारोबार और घर में सुख-समृद्धि के लिए कई टिप्स बताए गए हैं. घर में कुछ मामूली बदलाव कर आप चैन की सांस ले सकते हैं. लेकिन कई काम ऐसे होते हैं, जो हमसे अनजाने में हो जाते हैं. बाद में उसका खामियाजा भुगतना पड़ता है. शाम के वक्त कुछ ऐसे काम होते हैं, जिनको वास्तु शास्त्र के मुताबिक नहीं करना चाहिए. इन कामों को करने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं. ये काम घर में नेगेटिव एनर्जी फैलाते हैं और बरकत भी नहीं होती. ज्योतिष के मुताबिक, सूर्य डूबने के बाद नकारात्मक शक्तियां बढ़ जाती हैं. अब जानिए कि सूरज डूबने के बाद क्या नहीं करना चाहिए.

1/5

वास्तु शास्त्र कहता है कि शाम के वक्त किसी को पैसे उधार नहीं देने चाहिए. कहा जाता है कि शाम के वक्त अगर आप किसी को पैसे उधार देते हैं, तो ये वापस नहीं आते. 

2/5

अगर कोई जरूरतमंद या गरीब शाम के वक्त आए तो उसको कुछ न कुछ देकर भेजें. खाली हाथ न लौटाएं. दान देना शाम के वक्त अच्छा माना जाता है.

3/5

सूर्य डूबने के बाद कभी झगड़ा नहीं कपना चाहिए. इससे मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और घर में कंगाली व गरीबी आती है. 

4/5

तुलसी के पौधे के नीचे शाम के वक्त दीपक जरूर जलाएं लेकिन पौधे को न छुएं. माना जाता है कि मां लक्ष्मी इससे नाराज हो जाती हैं. 

5/5

शाम के वक्त घर का मेन गेट थोड़ी देर के लिए खुला रखें. सूरज डूबने के बाद घर का मेन गेट बंद नहीं रखना चाहिए. माना जाता है कि यही वक्त होता है, जब मां लक्ष्मी घर में प्रवेश करती हैं. ऐसे में अगर घर का मेन गेट बंद होगा तो मां लक्ष्मी का आगमन नहीं हो पाएगा. 

photo-gallery