photoDetails1hindi

IND vs BAN: इस दिग्गज के पास शेन वॉर्न को पीछे छोड़ने का मौका, बस इतने विकेट की जरूरत

India vs Bangladesh 2nd ODI: भारत और बांग्लादेश के बीच सीरीज का दूसरा वनडे मैच आज यानी 7 दिसंबर को ढाका में खेला जाना है. इस मुकाबले में अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन एक बड़ा कीर्तिमान रच सकते हैं. उनके पास महान स्पिनर शेन वॉर्न को पीछे छोड़ने का मौका है. शाकिब ने पिछले मैच में कमाल का प्रदर्शन किया था और कुल 5 विकेट लिए.

ढाका में शाकिब के पास बड़ा मौका

1/5
ढाका में शाकिब के पास बड़ा मौका

बांग्लादेश के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन के पास ढाका में एक कीर्तिमान रचने का मौका है. उन्होंने भारत के खिलाफ सीरीज के शुरुआती वनडे में कमाल का प्रदर्शन किया और सिर्फ 36 रन देकर 5 विकेट झटके. अब वह महान स्पिनर शेन वॉर्न को पीछे छोड़ सकते हैं.

शाकिब के नाम हैं 290 वनडे विकेट

2/5
शाकिब के नाम हैं 290 वनडे विकेट

दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने अभी तक 222 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं. उन्होंने इस फॉर्मेट में कुल 290 विकेट लिए हैं जिसमें 4 बार पांच विकेट शामिल हैं. 

वॉर्न को पीछे छोड़ सकते हैं शाकिब

3/5
वॉर्न को पीछे छोड़ सकते हैं शाकिब

शाकिब अगर ढाका में सीरीज के दूसरे वनडे में भारत के खिलाफ 3 विकेट चटकाते हैं तो वह वॉर्न की बराबरी कर लेंगे. अगर वह चार विकेट लेने में कामयाबी हासिल करते हैं तो वनडे में वॉर्न को पीछे छोड़ देंगे.

वॉर्न का ऐसा है रिकॉर्ड

4/5
वॉर्न का ऐसा है रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न ने 194 वनडे अंतरराष्ट्रीय मैचों में कुल 293 विकेट लिए. इसमें एक बार 5 विकेट और 12 बार 4 विकेट शामिल हैं. 

मुरलीधरन हैं टॉपर

5/5
मुरलीधरन हैं टॉपर

महानतम स्पिनरों में शामिल श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. उन्होंने इस फॉर्मेट में 350 मैचों में कुल 534 विकेट लिए जिनमें 15 बार 4 विकेट और 10 बार 5 विकेट शामिल हैं.  

photo-gallery