New IPO: आज शेयर बाजार में आएंगे 4 धमाकेदार IPO, जानिए कौन सी कंपनी में लगा सकते हैं आप पैसा
Advertisement

New IPO: आज शेयर बाजार में आएंगे 4 धमाकेदार IPO, जानिए कौन सी कंपनी में लगा सकते हैं आप पैसा

NEW IPO: मौजूदा वित्त वर्ष के पहले चार महीनों में 12 कंपनियों ने IPO के जरिए 27,000 करोड़ रुपये जुटाए हैं. आज भी 4 IPO शेयर बाजार में आ रहे हैं, देखिए कौन सा IPO आपके प्रोफाइल में फिट बैठेगा. 

New IPO: आज शेयर बाजार में आएंगे 4 धमाकेदार IPO, जानिए कौन सी कंपनी में लगा सकते हैं आप पैसा

नई दिल्ली: NEW IPO: शेयर बाजार इस समय बूम पर है, और यही वजह है कि कंपनियां दनादन अपने IPO लेकर बाजार में आ रही हैं. इस हफ्ते 1 या 2 नहीं बल्कि पूरे 4 IPO शेयर बाजार में आने वाले हैं. आपको किस IPO में पैसा लगाना चाहिए या नहीं, ये एक अलग बहस है, लेकिन सबसे पहले आपको बताते हैं कि उन 4 IPOs के बारे में जो इस हफ्ते शेयर बाजार में आ रहे हैं. 

  1. आज 4 IPO शेयर बाजार में खुलेंगे
  2. विंडलास बायोटेक, देवयानी इंटरनेशनल का IPO आज खुलेगा
  3. कृष्णा डायग्नोस्टिक्स, एक्सारो टाइल्स का IPO भी आज खुलेगा 
  4.  

आज 4 IPO शेयर बाजार में 

मौजूदा वित्त वर्ष के पहले चार महीनों में 12 कंपनियों ने IPO के जरिए 27,000 करोड़ रुपये जुटाए हैं. जिन 4 कंपनियों के IPO पर आज खुल रहे हैं वो हैं- विंडलास बायोटेक (Windlas Biotech), देवयानी इंटरनेशनल (Devyani International), कृष्णा डायग्नोस्टिक्स (Krsnaa Diagnostics) और एक्सारो टाइल्स (Exxaro Tiles).ये सभी IPO 6 अगस्त को बंद होंगे.

ये भी पढ़ें- क्या होम लोन की EMI में आपको मिलेगी और राहत? ब्याज दरों को लेकर RBI की बैठक आज से शुरू

Devyani International IPO

भारत में पिज्जा हट (Pizza Hut), केएफसी (KFC) और कोस्टा कॉफी (Costa Coffee) की सबसे बड़ी फ्रेंचाइजी देवयानी इंटरनेशनल का IPO भी आज खुल रहा है. कंपनी 1,838 करोड़ रुपये का IPO ला रही है. इसका प्राइस बैंड 86-90 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है. इश्यू के तहत 440 करोड़ रुपये के ताजा इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे, जबकि प्रमोटर और मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 155,333,330 इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश शामिल है. निवेशक कम से कम 165 शेयरों के लॉट के लिए बोली लगा सकते हैं. यानी कम से कम 14,850 रुपये का निवेश करना होगा. 75 परसेंट हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स के लिए, 15 परसेंट नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स के लिए और 10 परसेंट रीटेल इनवेस्टर्स के लिए रिजर्व है. कंपनी ने अपने कर्मचारियों के लिए 5.50 लाख शेयर रिजर्व रखे हैं.

Krsnaa Diagnostics IPO

आज ही कृष्णा डायग्नोस्टिक्स का IPO भी खुल रहा है,  IPO के लिए प्राइस बैंड 933-954 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है. इश्यू के जरिए कंपनी 1213.76 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है. IPO में 400 करोड़ रुपये के नए शेयर्स जारी किए जाएंगे. इसके अलावा मौजूदा प्रमोटर्स और शेयरहोल्डर्स की ओर से 85,25,520 इक्विटी शेयर्स की बिक्री के लिए एक ऑफर फॉर सेल (OFS) होगा. कर्मचारियों के लिए 20 करोड़ रुपये मूल्य के शेयरों रिजर्व रहेंगे, उन्हें प्रति शेयर 93 रुपये की छूट मिलेगी.

Exxaro Tiles IPO

एक्सारो टाइल्स का IPO भी आज ही खुल रहा है. कंपनी ने इसका प्राइस बैंड 118-120 रुपये प्रति शेयर तय किया है. ये एक गुजरात बेस्ड कंपनी है, IPO के तहत कुल 1,342,4000 इक्विटी शेयरों की पेशकश की जाएगी. IPO के लिए लॉट साइज 125 शेयरों का है, यानी 15,000 रुपये का निवेश करना होगा.

Windlas Biotech IPO

देहरादून की दवा कंपनी Windlas Biotech का आईपीओ भी आज खुलेगा. कंपनी ने अपने IPO के लिए प्राइस बैंड 448-460 रुपये प्रति शेयर तय किया है. इश्यू के जरिए कंपनी 401.53 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है. कंपनी इश्यू में 165 करोड़ रुपये के ताजा इक्विटी शेयर जारी करेगी, इसमें 5,142,067 इक्विटी शेयरों की बिक्री होगी. इसका लॉट साइज 30 शेयरों का है, यानी निवेशकों को कम से कम 30 इक्विटी शेयरों के लिए बोली लगानी होगी. 

ये भी पढ़ें- Income Tax: CDBT ने इनकम टैक्स रिटर्न की डेडलाइन फिर बढ़ाई, जानिए क्या है नई तारीख

LIVE TV

Trending news