7th Pay Commission: दिवाली से पहले इस सरकार ने दिया कर्मचारियों को तोहफा, DA में हुई बंपर बढ़ोतरी
Advertisement
trendingNow11407372

7th Pay Commission: दिवाली से पहले इस सरकार ने दिया कर्मचारियों को तोहफा, DA में हुई बंपर बढ़ोतरी

Diwali 2022: सरकार ने दिवाली से ठीक पहले लोगों को राहत दे दी है. इस फैसले से राज्‍य के लाखों को कर्मचारियों को फायदा मिलने वाला है. ट्वीट में बताया गया है कि ये डीए ( DA Hike ) जुलाई  2022 से लागु होगा.

7th Pay Commission: दिवाली से पहले इस सरकार ने दिया कर्मचारियों को तोहफा, DA में हुई बंपर बढ़ोतरी

Assam Government DA Hike: पिछले कई महीनों से कर्मचारी अपने महंगाई भत्ते (DA) में बढ़ोतरी का इंतजार कर रहे थे, आखिर वो समय आ ही गया जब सरकार की तरफ से बताया गया कि कर्मचारियों का कितना DA बढ़ेगा? इसके साथ ही सरकार की ओर से ये भी बताया गया कि ये DA कब से लागू होगा. इससे पहले भी सरकार ने मेधावी छात्रों को 36 हजार स्कूटर बांटने की ऐलान किया था और राज्य के होमगार्ड्स के लिए भी महंगाई भत्ते में बढ़ोत्तरी की घोषणा की गई थी. आइए जानते हैं इस सरकार की तरफ से और क्‍या घोषणा की गई है?  

इस सरकार ने लिया फैसला

दिवाली से ठीक पहले, 23 अक्‍टूबर को असम के मुख्‍यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्विटर पर बताया कि असम सरकार ने कर्मचारियों के महंगाई भत्‍ते में बढ़ोतरी करने का फैसला ले लिया है. उन्‍होंने बताया कि ये महंगाई भत्‍ता 1 जुलाई 2022 से लागु माना जाएगा. इसके साथ ही असम सरकार के कर्मचारियों को 4 फीसदी महंगाई भत्ता मिलने वाला है. लोग इस फैसले का जमकर सवागत कर हे हैं, एक यूजर ने लिखा कि बहुत बहुत धन्यवाद सर. आपको और परिवार को भी दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं. आप लोगों का दिल जीतना बखूबी जानते हैं.  आपकी घोषणाओं का समय हमेशा सही रहता है. यह निश्चित रूप से दिवाली के उत्सव में इजाफा करेगा और कई लोगों के चेहरों पर मुस्कान लाएगा.  

असम सरकार में होमगार्ड्स की सैलरी बढ़ी

राज्य सरकार ने होमगार्ड्स को भी दिवाली का गिफ्ट दे दिया है. राज्य सरकार ने होमगार्ड के डेली ड्यूटी भत्ता 300 रुपये से बढ़ाकर 767 रुपये कर दिया है. आपको बता दें कि राज्य सरकार ने यह जानकारी एक अधिसूचना के माध्‍यम से दी है. DA बढ़ने के बाद होमगार्ड की सैलरी 23,010 हो जाएगी. इस बढ़ोतरी को सरकार ने तुरंत लागू करने का निर्देश भी जारी कर दिया है. इस फैसले के बाद असम के मुख्‍यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने ट्वीट कर लिखा कि असम पुलिस की प्रमुख शाखा होमगार्ड राज्य में कानूनी व्यवस्थाएं बनाएं रखने में अहम योगदान देते हैं, करीब 24 हजार होमगार्ड की मांग को ध्यान में रखते हुए हमने उनके दैनिक भत्ते में बढ़ोत्तरी को मंजूरी दी है.

ये राज्‍य बढ़ा चुके हैं महंगाई भत्‍ता  
 
दिवाली से पहले असम सरकार ने सरकारी कर्चमारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी कर दी है. इसके साथ ही असम उन गिने-चुने राज्‍यों में शामिल हो गया है जहां सरकारी कर्मचारियों को महंगाई से राहत दी गई है. आपको बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश, दिल्ली, छत्तीसगढ़, हरियाणा और ओडिशा सरकार ने डीए और डीआर बढ़ाया था. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi  पर 

Trending news