7th Pay Commission: संविदा कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले! मिलेगा Bonus, सरकार ने प्रस्ताव को दी हरी झंडी
Advertisement
trendingNow1944673

7th Pay Commission: संविदा कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले! मिलेगा Bonus, सरकार ने प्रस्ताव को दी हरी झंडी

7th Pay Commission: एनएचएम में 31 मार्च, 2021 तक तीन से पांच वर्ष की सेवाएं पूरी करने वाले संविदा कर्मचारियों को एकबारगी लॉयल्टी, बोनस तथा अनुभव आधारित बोनस दिया जाएगा. पढ़ें विस्तार से.

7th Pay Commission: संविदा कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले! मिलेगा Bonus, सरकार ने प्रस्ताव को दी हरी झंडी

नई दिल्ली: 7th Pay Commission: अनुबंधित कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है. राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) ने संविदा कर्मचारियों के लिए बड़ी घोषणा की है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NHM) में तीन से पांच साल की सेवा पूरी करने वाले संविदा कर्मचारियों को एकबारगी बोनस देने का फैसला लिया गया है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस प्रस्ताव को मंजूरी भी दे दी है.

  1. राजस्थान सरकार ने संविदा कर्मचारियों के लिए की घोषणा 
  2. NHM में तीन से पांच साल की सेवा पूरी करने वालों को मिलेगा बोनस
  3.  987.62 लाख रुपये की बनाई गई योजना

सरकार ने जारी किया बयान 

सरकारी बयान के मुताबिक मुख्यमंत्री ने मिशन (NHM) में 31 मार्च, 2021 को तीन से पांच वर्ष की सेवाएं पूरी करने वाले अनुबंधित कर्मियों को एक बारगी लॉयल्टी, बोनस तथा अनुभव आधारित बोनस दिए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है. लेकिन ध्यान दें यह लाभ एनएचएम के उन अनुबंधित कर्मियों को नहीं दिया जाएगा जो 31 मार्च, 2017 की पात्रता के आधार पर पहले ही यह लाभ ले चुके हैं.

ये भी पढ़ें- पति-पत्नी दोनों को मिल सकता है पीएम किसान योजना का लाभ! जानें क्या कहते हैं नियम

एक बारगी लॉयल्टी और बोनस

सरकारी बयान के अनुसार, 31 मार्च, 2021 को तीन वर्ष की सेवाएं पूर्ण करने वाले एनएचएम के अनुबंधित कर्मियों को दस प्रतिशत की दर से तथा इस तिथि को पांच वर्ष की सेवा पूर्ण करने वाले कर्मियों को 15 प्रतिशत की दर से एक अप्रैल, 2021 से एक बारगी लॉयल्टी बोनस अथवा अनुभव आधारित बोनस दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- सरकारी कर्मचारियों को अब मिलेंगी 300 Earned Leave! अक्टूबर से लागू हो सकते हैं नियम

किसे मिलेगा ये लाभ 

इस प्रस्ताव में बताया गया है कि पहले 31 मार्च, 2017 की पात्रता के आधार पर जिन अनुबंधित कर्मियों को तीन वर्ष के अनुभव पर 10 प्रतिशत की दर से बोनस दिया गया था, उनकी यदि पांच वर्ष की सेवा 31 मार्च, 2017 के बाद पूर्ण हो गई है तो उन्हें भी पांच प्रतिशत की अंतर राशि दी जाएगी. इस प्रस्ताव के लिए 987.62 लाख रुपये की योजना बनाई गई है.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

LIVE TV

Trending news