Adani Group ने संभाला मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट का मैनेजमेंट, हजारों नौकरियों का किया वादा
Advertisement
trendingNow1941612

Adani Group ने संभाला मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट का मैनेजमेंट, हजारों नौकरियों का किया वादा

मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट के मैनेजमेंट के साथ-साथ अडाणी ग्रुप के पास 6 अन्य हवाई अड्डों के संचालन का जिम्मा है. 

फाइल फोटो.

मुंबई: अडाणी ग्रुप (Adani Group) ने मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Mumbai International Airport) का मैनेजमेंट अपने हाथ में ले लिया है. मुंबई एयरपोर्ट का मैनेजमेंट अब तक GVK ग्रुप संभाल रहा था. कंपनी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. अडाणी ग्रुप ने पिछले साल अगस्त में घोषणा की थी कि वह मुंबई एयरपोर्ट में जीवीके ग्रुप (GVK Group) की हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगा.

  1. छूट गया मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट और GVK का साथ!
  2. अडाणी ग्रुप ने संभाला मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट का मैनेजमेंट
  3. GVK ग्रुप की हिस्सेदारी का किया अधिग्रहण

अडाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडाणी (Gautam Adani) ने ट्वीट किया, ‘वर्ल्ड क्लास मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट का मैनेजमेंट लेकर हम काफी खुश हैं. मुंबई को गौरवान्वित महसूस कराना हमारा वादा है. अडाणी ग्रुप बिजनेस, लक्जरी और एंटरटेनमेंट के लिए भविष्य का एयरपोर्ट इकोसिस्टम खड़ा करेगा. हम हजारों स्थानीय लोगों को नया रोजगार देंगे.' 

ये भी पढ़ें- हवाई यात्री न लें टेंशन, अब इस एयरपोर्ट पर RT-PCR नेगेटिव रिपोर्ट की नहीं जरूरत  

इस सौदे के बाद मुंबई के छत्रपित शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट में अडाणी ग्रुप की 74 प्रतिशत हिस्सेदारी रहेगी. इसमें से 50.5 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण जीवीके ग्रुप से और बाकी 23.5 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण अल्पांश भागीदारों एयरपोर्ट्स कंपनी साउथ अफ्रीका (एसीएसए) और बिडवेस्ट ग्रुप (Bidvest Group) से किया जाएगा.

कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसने जीवीके ग्रुप से मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लि. का मैनेजमेंट कंट्रोल अपने हाथ में ले लिया है. इससे पहले दिन में मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लि. के बोर्ड की बैठक हुई थी.

Trending news