इजरायल-हमास की जंग के बाद टूटा Adani Port का शेयर, अडानी ग्रुप के बयान के बाद चढ़ा
Advertisement
trendingNow11908537

इजरायल-हमास की जंग के बाद टूटा Adani Port का शेयर, अडानी ग्रुप के बयान के बाद चढ़ा

Gautam Adani: कारोबारी सत्र के दौरान शेयर 817 रुपये के हाई लेवल पर गया. हालांक‍ि बाद में यह ग‍िरकर 811 रुपये के स्‍तर पर आ गया. अडानी पोर्ट के शेयर का 52 हफ्ते का हाई लेवल 916 रुपये और इसका लो लेवल 394.95 रुपये है.

इजरायल-हमास की जंग के बाद टूटा Adani Port का शेयर, अडानी ग्रुप के बयान के बाद चढ़ा

Israel Hamas War: इजरायल और हमास के बीच चल रही जंग (Israel-Hamas War) का असर क्रूड ऑयल के साथ सोने-चांदी के दाम पर भी देखा जा रहा है. जंग शुरू होने के बाद कारोबारी सप्‍ताह के पहले द‍िन सोमवार को अडानी पोर्ट का शेयर 5 प्रत‍िशत से ज्‍यादा टूट गया. शेयर बाजार भी सोमवार को ग‍िरकर बंद हुआ था. सेंसेक्‍स 483.24 अंक ग‍िरकर 65,512.39 अंक पर और न‍िफ्टी 141.15 अंक टूटकर 19,512.35 अंक पर बंद हुआ था. लेक‍िन अब अडानी पोर्ट के शेयर और बाजार दोनों में ही तेजी देखी जा रही है.

800 रुपये पर खुला शेयर इसके अलावा सोमवार शाम के समय अडानी पोर्ट का शेयर 5.09 प्रत‍िशत से ज्‍यादा टूटकर 788.50 रुपये के स्तर पर बंद हुआ  था. लेक‍िन अडानी ग्रुप की तरफ से जारी बयान के बाद अडानी पोर्ट के स्‍टॉक में तेजी देखी जा रही है. मंगलवार के कारोबारी सत्र में एक द‍िन पहले के बंद के मुकाबले शेयर 799.95 रुपये पर खुला. अडानी ग्रुप के यह कहने के बाद क‍ि इजरायल में सभी कर्मचारी सुरक्ष‍ित हैं, कंपनी के स्‍टॉक में तेजी देखी जा रही है.

52 हफ्ते का हाई लेवल 916 रुपये

मंगलवार के कारोबारी सत्र के दौरान शेयर 817 रुपये के हाई लेवल पर गया. हालांक‍ि बाद में यह ग‍िरकर 811 रुपये के स्‍तर पर आ गया. अडानी पोर्ट के शेयर का 52 हफ्ते का हाई लेवल 916 रुपये और इसका लो लेवल 394.95 रुपये है. इजरायल और हमास के बीच चल रही जंग से क्रूड ऑयल के रेट में तेजी आई है. इससे गौतम अडानी (Gautam Adani) के नेतृत्व वाली अडानी ग्रुप की कंपनी अडानी पोर्ट को (Adani Port) को भी नुकसान हुआ है. आपको बता दें अडानी पोर्ट का इजरायल में बड़ा कारोबार है.

प‍िछले साल इजरायल में बड़ा निवेश क‍िया
अडानी ग्रुप की कंपनी अडानी पोर्ट्स एंड एसईजेड (APSEZ) ने प‍िछले साल इजरायल में बड़ा निवेश क‍िया था. अडानी पोर्ट्स एंड एसईजेड (APSEZ) को ज्वाइंट वेंचर में इजरायल के हाइफा पोर्ट (Haifa Port) के प्राइवेटाइजेशन का टेंडर म‍िला था. इस वेंचर में अडानी पोर्ट का शेयर 70 प्रत‍िशत है. इजराइल में युद्ध के हालातों के बीच अडानी ग्रुप की तरफ से इजराइल को लेकर बड़ा बयान आया है.

ग्रुप का बयान- इजराइल में सभी कर्मचारी सुरक्षित
अडानी पोर्ट्स की तरफ से जारी बयान में बताया गया क‍ि कंपनी की तरफ से इजरायल में चल रही गतिविधियों पर नजर बनी हुई है. इजरायल में मौजूद हाइफा पोर्ट (Haifa Port) का कंपनी के कुल कार्गो वॉल्यूम में 3 प्रत‍िशत की ह‍िस्‍सेदारी है. अडानी पोर्ट्स की तरफ से वहां पर मौजूद कंपनी कर्मचारियों की सेफ्टी को लेकर भी अपडेट द‍िया गया. APSEZ के प्रवक्ता ने कहा कि क‍िसी भी स्‍थ‍ित‍ि से न‍िपटने के ल‍िए तैयार हैं. कंपनी की तरफ से पोर्ट पर काम करने वाले कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए पर्याप्त कदम उठाए जा रहे हैं.

Trending news