4100 करोड़ रुपये हैं तैयार, गौतम अडानी करने जा रहे हैं बड़ी डील, झोली में आएगी एक और पावर कंपनी
Advertisement
trendingNow12396263

4100 करोड़ रुपये हैं तैयार, गौतम अडानी करने जा रहे हैं बड़ी डील, झोली में आएगी एक और पावर कंपनी

गौतम अडानी की पावर कंपनी लगातार अपना विस्तार कर रही है. कंपनी ने विस्तार योजना पर काम करते हुए एक बड़ी डील करने जा रही है. कंपनी को 4100 करोड़ की मेगा डील के लिए एनसीएलटी की मंजूरी भी मिल गई है. इस डील के साथ ही पावर सेक्टर में अडानी का कद और बढ़ जाएगा.

Gautam Adani

Adani Power: गौतम अडानी की पावर कंपनी लगातार अपना विस्तार कर रही है. कंपनी ने विस्तार योजना पर काम करते हुए एक बड़ी डील करने जा रही है. कंपनी को 4100 करोड़ की मेगा डील के लिए एनसीएलटी की मंजूरी भी मिल गई है. इस डील के साथ ही पावर सेक्टर में अडानी का कद और बढ़ जाएगा. डील के लिए अडानी ग्रुप ने 4100 करोड़ रुपये तैयार रखे हैं. दरअसल अडानी पावर पावर कंपनी लैंको अमरकंटक की खरीदारी कर सकती है. लैंको अमरकमटक अभी दिवालिया प्रक्रिया से गुजर रही है उसको खरीदने के लिए अब एनसीएलटी ने अडानी ग्रुप को हरी झंडी दे दी है.  

अडानी की मेगा डील , NCLT ने दी मंजूरी

अडानी समूह की पावर कंपनी अडानी पावर 4101 करोड़ रुपये में लैंको अमरकंटक पावर का अधिग्रहण करेगी. इसके लिए एनसीएलटी से मंजूरी दे दी है. अडानी पावर ने कहा कि राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) ने 4101 करोड़ रुपये का अग्रिम भुगतान कर लैंको अमरकंटक पावर लिमिटेड (एलएपीएल) का अधिग्रहण करने की योजना को मंजूरी दे दी है. अडानी पावर ने बीएसई को दी एक सूचना में कहा कि लैंको अमरकंटक पावर लिमिटेड इस समय ऋणशोधन अक्षमता एवं दिवाला संहिता के तहत कर्ज समाधान प्रक्रिया से गुजर रही है. 

उसके अधिग्रहण के लिए अडानी पावर ने अपनी समाधान योजना पेश की थी. कंपनी ने कहा कि एनसीएलटी की हैदराबाद पीठ से स्वीकृत अधिग्रहण समाधान योजना के तहत उल्लेखित पूर्ववर्ती शर्तों की संतुष्टि के अधीन होगा. अडानी पावर इस योजना के तहत नकद विचार के लिए एलएपीएल में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगी.यह अधिग्रहण एनसीएलटी का अनुमोदन मिलने की तारीख से 60 दिनों के भीतर 20 अक्टूबर, 2024 तक पूरा किया जाना है. एलएपीएल छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में 600 मेगावाट क्षमता के ताप विद्युत संयंत्र का संचालन करती है. इस अधिग्रहण के बाद अडानी पावर की संयुक्त परिचालन बिजली उत्पादन क्षमता बढ़कर 15,850 मेगावाट हो जाएगी.  

Trending news