Adani Wilmar: क्या आपके पास भी है अडानी विल्मर का स्टॉक? आ गई एक और बुरी खबर! शेयर बेच रहे निवेशक
Advertisement
trendingNow11807132

Adani Wilmar: क्या आपके पास भी है अडानी विल्मर का स्टॉक? आ गई एक और बुरी खबर! शेयर बेच रहे निवेशक

Adani Wilmar Share: अडानी विल्मर के शेयर (Adani Wilmar share) की बात करें तो आज कंपनी का स्टॉक 2.74 फीसदी की गिरावट के साथ 401.80 रुपये के लेवल पर क्लोज हुआ है. ये शेयर अपने 52 हफ्ते के रिकॉर्ड लेवल से अभी 440 रुपये नीचे ट्रेड कर रहा है. 

Adani Wilmar: क्या आपके पास भी है अडानी विल्मर का स्टॉक? आ गई एक और बुरी खबर! शेयर बेच रहे निवेशक

Adani Wilmar Share Price: अडानी विल्मर ने (Adani Wilmar result) आज तिमाही नतीजे जारी कर दिए हैं. कंपनी को जून तिमाही में 79 करोड़ रुपये का घाटा हो गया है. कंपनी ने बुधवार को इस बारे में जानकारी दी है. वहीं, कंपनी ने बीते वित्त वर्ष की समान तिमाही में 194 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था. इसके अलावा अडानी विल्मर के शेयर (Adani Wilmar share) की बात करें तो आज कंपनी का स्टॉक 2.74 फीसदी की गिरावट के साथ 401.80 रुपये के लेवल पर क्लोज हुआ है. ये शेयर अपने 52 हफ्ते के रिकॉर्ड लेवल से अभी 440 रुपये नीचे ट्रेड कर रहा है. 

आखिर क्यों हुआ कंपनी को घाटा?
आपको बता दें प्रमुख खाद्य तेल विनिर्माता कंपनी अडानी विल्मर को चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में 79 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है. कंपनी ने बुधवार को कहा कि यह घाटा खाद्य तेल कीमतों में गिरावट के कारण हुआ है. अडानी विल्मर ने शेयर बाजार को बताया कि जून तिमाही में उसकी कुल आय भी 12 प्रतिशत गिरकर 12,928 करोड़ रुपये रह गई, जो बीते वित्त वर्ष की समान तिमाही में 14,724 करोड़ रुपये थी.

क्या बोले कंपनी के CEO?
अडानी विल्मर खाद्य तेल और अन्य खाद्य वस्तुओं को फॉर्च्यून ब्रांड के अंतर्गत बेचती है. अडाणी विल्मर लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) अंगशु मलिक ने कहा, “खाद्य तेल की कीमतों में गिरावट के साथ हमने इस खंड में अपनी गति पकड़ ली है. खाद्य तेल कीमतों में गिरावट उद्योग की दृष्टि से अच्छी है.”

क्या है शेयर प्राइस?
अडानी के शेयर की बात करें तो YTD समय में अब तक ये स्टॉक 33.47 फीसदी फिसल चुका है. वहीं, पिछले एक साल में स्टॉक 42.43 फीसदी गिर गया है. बता दें कई एक्सपर्ट का मानना है कि अडानी के शेयर का अब टारगेट प्राइस 625 रुपये हो सकता है. 

कितनी है कंपनी की हिस्सेदारी?
अडानी विल्मर की अगर खाद्य तेल की कंपनियों में हिस्सेदारी की बात की जाए तो वह 19.5 फीसदी है. इसके अलावा बासमती चावल में 7.9 फीसदी है. अडानी विल्मर शेयर का 52 हफ्ते का लो लेवल 327.25 रुपये है और वहीं, रिकॉर्ड लेवल की बात की जाए तो वह 841.70 रुपये है.

Trending news