close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Air India ने अलग अंदाज में बापू को किया याद, पोट्रेट पेंट कर दी श्रद्धांजलि

देशभर में महात्मा गांधी की 150वीं जयंती बड़े ही धूमधाम से मनाई जा रही है. इस मौके देश की सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया (Air India) ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को अलग अंदाज में याद किया है.

Air India ने अलग अंदाज में बापू को किया याद, पोट्रेट पेंट कर दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली : देशभर में महात्मा गांधी की 150वीं जयंती बड़े ही धूमधाम से मनाई जा रही है. इस मौके देश की सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया (Air India) ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को अलग अंदाज में याद किया है. एयर इंडिया ने इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एयरबस 320 (Airbus 320) की टेल पर महात्मा गांधी का पोट्रेट पेंट कर श्रद्धांजलि दी है.

पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि
इससे पहले देशभर में गांधी जयंती के मौके पर कई जगहों पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस मौके पर पीएम मोदी (Narendra modi) ने राजघाट पहुंचकर राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि अर्पित की. राजघाट के बाद पीएम मोदी लाल बहादुर शास्त्री के समाधि स्थल विजय घाट पहुंचे और देश के पूर्व प्रधानमंत्री को नमन किया.

एयर इंडिया, Air India, 'गांधी जयंती, Gandhi At 150, Gandhi Jayanti, गांधी जयंती 2019, Gandhi Jayanti 2019'

यह वीडियो भी देखें:

राजघाट में पीएम मोदी के साथ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और हरदीप पुरी ने भी राष्ट्रपिता को उनकी 150वीं जयंती पर नमन किया. इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी और लोकसभा अध्यक्ष राजघाट पर आयोजित प्रार्थना सभा में भी शामिल हुए. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी बापू की समाधि पर पहुंचकर राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि अर्पित की.