Akasa Air Update: अकासा एयर के लिए टिकट बुकिंग शुरू, 7 अगस्त को होगी पहली उड़ान, जानिए रूट लिस्ट और किराया
Advertisement

Akasa Air Update: अकासा एयर के लिए टिकट बुकिंग शुरू, 7 अगस्त को होगी पहली उड़ान, जानिए रूट लिस्ट और किराया

Akasa Air Update: शेयर बाजार के दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला के निवेश वाली अकासा एयर की पहली उड़ान 7 अगस्त को होगी. आज यानी शुक्रवार से 28 फ्लाइट के लिए टिकट की बिक्री चालू कर दी गई है. अकासा एयर ने एक बयान जारी कर यह जानकारी दी है.

Akasa Air Update: अकासा एयर के लिए टिकट बुकिंग शुरू, 7 अगस्त को होगी पहली उड़ान, जानिए रूट लिस्ट और किराया

Akasa Air Latest Update: अकासा एयर के उड़ान भरने का इंतजार अब खत्म होने वाला है. आज से फ्लाइट की बुकिंग भी शुरू कर दी गई है. शेयर बाजार के 'बिगबुल' राकेश झुनझुनवाला के निवेश वाली अकासा एयर की 7 अगस्त को पहली उड़ान भरेगी. बोइंग 737 मैक्स प्लेन के साथ पहली फ्लाइट मुंबई-अहमदाबाद रूट के लिए होगी.

कंपनी ने दी जानकारी

अकासा एयर ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर यह जानकारी दी है. कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि हमने 28 फ्लाइट के लिए टिकट की बिक्री चालू कर दी है. इसके तहत पहली फ्लाइट 7 अगस्त को मुंबई-अहमदाबाद रूट पर और 13 अगस्त से बेंगलुरू-कोचि रूट पर शुरू की जा रही है.

हर महीने आएंगे दो नए विमान

अकासा एयर के को-फाउंडर और चीफ कॉमर्शियल ऑफिसर प्रवीण अय्यर नेबताया, 'हम नए बोइंग 737 मैक्स विमान के साथ मुंबई और अहमदाबाद के बीच उड़ानों के साथ परिचालन शुरू कर रहे हैं. हम चरणबद्ध तरीके से अपनी नेटवर्क विस्तार योजना पर काम करेंगे. धीरे-धीरे नए शहरों को हम जोड़ेंगे. हम हर महीने अपने बेड़े में दो नए विमान जोड़ने की योजना के साथ आगे बढ़ रहे हैं.'

हाल ही में मिली मंजूरी 

अकासा एयर (Akasa Air) को हाल ही में DGCA से मंजूरी भी मिली है. गौरतलब है कि कमर्शियल ऑपरेशन शुरू करने से पहले अकासा एयर (Akasa Air) ने एयरलाइंस सेक्टर की रेग्युलेटर डीजीसीए (DGCA) से एयर ऑपरेटर पर्मिट (Air Operator Permit) के लिए आवेदन किया था. इतना ही नहीं, एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट हासिल करने के लिए एविएशन रेग्युलेटर डीजीसीए को संतुष्ट करने के लिए अकासा एयर की प्रोविंग फ्लाइट ने कई बार उड़ान भरा टेस्ट के तहत प्रोविंग फ्लाइट में डीजीसीए के अधिकारियों के साथ एयरलाइंस के अधिकारी पैसेंजर के तौर पर और क्रेबिन क्रू मेंबर ने सफर किया था. 21 जून, 2022 को अकासा एयर (Akasa Air) का पहला विमान बोइंग 737 मैक्स (,Boeing 737 Max) दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड किया था. 

क्रू मेंबर के लिए लॉन्च हुई नई ड्रेस

इससे पहले अकासा ने हाल ही में अपने क्रू मेंबर के लिए नई ड्रेस लॉन्च की थी. इस ड्रेस को भी यूनिक तरीके से डिडाइन किया गया है. जूता भी खास तौर से डिजाइन करवाया गया है. कंपनी ने ड्रेस को इको-फ्रेंडली बनाने का दावा किया है. 

लगातार चल रहे इंटरव्यू

एक तरफ जहां कंपनी की फ्लाइट उड़ान भरने वाली है वहीं, दूसरी तरफ कंपनी तेजी से नई हायरिंग भी कर रही है. मीडिया में ऐसी खबरें भी चल रही थी कि नई कंपनियों में इंटरव्यू देने के लिए पुरानी एयरलाइन्स के कर्मचारी सिक लीव ले लेकर जा रहा है. लेकिन कंपनी ने ट्वीट डाल कर इसे साफ कर दिया है. 

Trending news