Zee Rozgar Samachar

Alibaba ने भारत से समेटा UC Browser का कारोबार, गुरुग्राम और मुंबई का ऑफिस बंद

भारत सरकार की ओर से 59 चीनी ऐप्स बंद करने के फैसले के बाद देश में असर नजर आने लगा है.

Alibaba ने भारत से समेटा UC Browser का कारोबार, गुरुग्राम और मुंबई का ऑफिस बंद

एकता सूरी, नई दिल्‍ली: भारत सरकार की ओर से 59 चीनी ऐप्स बंद करने के फैसले के बाद देश में असर नजर आने लगा है. चीन की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा (Alibaba) ने भारत से UC Browser और UC News का कारोबार बंद कर दिया है. UC Browser के कर्मचारियों को औपचारिक तौर पर बोल दिया गया है कि कंपनी अपने ऑपरेशंस भारत में बंद कर रही है. गुरुग्राम और मुंबई का ऑफिस बंद कर दिया गया है. 

UC browser के कर्मचारियों को यह भी कहा गया है कि उन्हें कंपनी, ऑपरेशंस बंद करने का फैसला लेने के लिए Compensate करेगी.

बताते चलें कि यूसी ब्राउसर Alibaba के अधीन काम करने वाली कंपनी है. ये भारत में गूगल (Google) के बाद सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला ऐप था. Alibaba दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स (E-Commerce) कंपनियों में से एक है जिसके संस्थापक जैक मा (Jack Ma) हैं.

बताते चलें कि भारत सरकार ने आंतरिक सुरक्षा का हवाला देते हुए चीन के 59 ऐप्स पर पाबंदी लगा दी थी. इन सभी कंपनियों को सरकार ने अपना पक्ष रखने के लिए कहा था. इस बीच अलीबाबा ने बिना कोई सफाई दिए ही कारोबार समेटने का फैसला किया है. 

VIDEO:

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.