भारत में Lockdown है और इस देश के लोग ले रहे घूमने-फिरने का मजा, पढ़ें ये रोचक खबर
Advertisement
trendingNow1676647

भारत में Lockdown है और इस देश के लोग ले रहे घूमने-फिरने का मजा, पढ़ें ये रोचक खबर

दो दिनों में 5 करोड़ लोग कर चुके हैं यात्रा.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन (Lockdown) दो हफ्ते और बढ़ा दिया गया है. आम जनता को अभी भी घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं है. अमेरिका, इंग्लैंड, फ्रांस और इटली जैसे देशों में भी कमोबेश स्थिति यही है. लेकिन इस बीच एक देश ऐसा भी है जहां लॉकडाउन खुल चुका है. पूरा देश बेफिक्री में घूमने फिरने लगा है और कोरोना वायरस की अब यहां कोई चिंता नहीं दिख रही.

  1. पूरी दुनिया झेल रही है लॉकडाउन
  2. लेकिन इस देश ने खोल दिया है पर्यटन
  3. दो दिनों में 5 करोड़ लोग कर चुके हैं यात्रा

दो दिन में 5 करोड़ लोग निकल चुके हैं घूमने-फिरने
चीन में आम लोगों के बीच इन दिनों मई का त्यौहार चल रहा है. पिछले दो दिनों में चीन के लगभग 5 करोड़ लोग देश के अलग-अलग प्रांतों में यात्रा कर चुके हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि अगले तीन दिनों में लगभग 9 करोड़ लोग घूमने-फिरने का मजा लेंगे. बताते चलें कि चीन में ट्रैवल से प्रतिबंध हटा लिया गया है.

चीन के पर्यटन मंत्रालय का कहना है कि फिलहाल देश में 5 दिनों का त्यौहार चल रहा है. इसे देखते हुए पूरे देश में 8,498 पर्यटन स्थलों को जनता के लिए खोल दिया गया है. जानकारों का कहना है कि देश में घटते कोरोना वायरस के मामलों के बाद ही पर्यटन और ट्रैवलिंग की इजाजत दी गई है. चीन बहुत जल्द अपने अंतरराष्ट्रीय उड़ान भी शुरू करेगा.

ये भी पढ़ें: भारत से पहली फ्लाइट इस देश के लिए हो रही चालू, बुकिंग भी हो चुकी है शुरू

बताते चलें कि चीन में अब कोरोना वायरस के मामले बेहद कम हो चुके हैं. जनवरी से लेकर मई के बीच चीन में लगभग 83,965 कोरोना वायरस के मामले सामने आए है. इनमें से लगभग 4637 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि चीनी सरकार का दावा है कि अब कोरोना वायरस के नए मामले नहीं आ रहे हैं. (रॉयटर्स इनपुट)

LIVE TV

Trending news