Amul जल्‍द लॉन्‍च करेगा 'सुपर म‍िल्‍क' और मसाले, दूध की कीमत को लेकर क्‍या है अपडेट?
Advertisement
trendingNow12251564

Amul जल्‍द लॉन्‍च करेगा 'सुपर म‍िल्‍क' और मसाले, दूध की कीमत को लेकर क्‍या है अपडेट?

अमूल की तरफ से पहले से ही बाजार में लस्सी, मिल्कशेक और छाछ जैसे प्रोडक्‍ट की ब‍िक्री की जाती है. इनमें 15-20 ग्राम प्रोटीन होता है. अमूल अपने ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर whey प्रोटीन की भी ब‍िक्री करता है.

Amul जल्‍द लॉन्‍च करेगा 'सुपर म‍िल्‍क' और मसाले, दूध की कीमत को लेकर क्‍या है अपडेट?

Amul Super Milk: अमूल दूध की ब‍िक्री करने वाली गुजरात को-ऑपरेट‍िव म‍िल्‍क मार्केट‍िंग फेडरेशन ल‍िम‍िटेड जल्‍द बाजार में 'सुपर म‍िल्‍क' उतारने वाली है. सुपर म‍िल्‍क के एक ग‍िलास दूध में 35 ग्राम प्रोटीन होगा. एक चैनल को द‍िए इंटरव्‍यू में अमूल के मैनेजिंग डायरेक्टर जयेन मेहता ने इस बारे में जानकारी दी. उन्‍होंने कहा क‍ि आमतौर पर अमूल के टोन्ड म‍िल्‍क के 200 मिली पैकेट में 3 ग्राम प्रोटीन होता है, वहीं फुल क्रीम म‍िल्‍क में 7 ग्राम प्रोटीन होता है.

एक गिलास दूध में 35 ग्राम प्रोटीन होगा

अमूल अब सबसे ज्‍यादा प्रोटीन वाला दूध ला रहा है. इसकी खास बात यह है क‍ि इसके एक गिलास में 35 ग्राम प्रोटीन होगा. अमूल की तरफ से पहले से ही बाजार में लस्सी, मिल्कशेक और छाछ जैसे प्रोडक्‍ट की ब‍िक्री की जाती है. इनमें 15-20 ग्राम प्रोटीन होता है. ये भी हाई-प्रोटीन वाले ही हैं. उन्‍होंने बताया क‍ि अमूल अपने ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर whey प्रोटीन की भी ब‍िक्री करता है.

गुड़ और चीनी को भी पेश क‍िया जाएगा
उन्‍होंने बताया क‍ि अमूल की नई रेंज में सिर्फ हाई-प्रोटीन म‍िल्‍क ही नहीं और भी कई चीजें आ रही हैं. 55,000 करोड़ रुपये से ज्‍यादा का कारोबार करने वाली यह कंपनी अगले हफ्ते कई तरह के ऑर्गेनिक प्रोडक्‍ट भी लाने की तैयारी में है. अमूल के एमडी जयेन मेहता ने बताया कि इस हफ्ते ही ऑर्गेनिक मसाले बाजार में आएंगे. इसके अलावा 20 और प्रोडक्‍ट गुड़ और चीनी भी आएंगी.

अमेरिका के बाजार में भी अमूल की तरफ से मक्खन, पनीर, घी, श्रीखंड, आइसक्रीम और पनीर जैसे प्रोडक्‍ट को सप्‍लाई क‍िया जाता है.
दूध के दाम बढ़ाने के सवाल पर उन्‍होंने कहा क‍ि पिछले 15 महीने में दूध के दाम नहीं बढ़ाए गए हैं. आगे और दाम बढ़ाने की फिलहाल कोई योजना नहीं बना रहे. यह इस पर निर्भर करता है कि इस साल मानसून कैसा रहता है और गर्मी कितनी होती है.

TAGS

Trending news