Anil Ambani: 8 द‍िन में 50% चढ़ा अन‍िल अंबानी की कंपनी का शेयर, एक्‍सपर्ट ने बताया-अब क्‍या करें?
Advertisement
trendingNow12450620

Anil Ambani: 8 द‍िन में 50% चढ़ा अन‍िल अंबानी की कंपनी का शेयर, एक्‍सपर्ट ने बताया-अब क्‍या करें?

Reliance Power: अन‍िल अंबानी की कंपनी र‍िलायंस पावर के कर्ज मुक्‍त होने का ऐलान करने के बाद शेयर में लगातार तेजी देखी जा रही है. शेयर में प‍िछले 8 द‍िन से लगातार अपर सर्क‍िट लग रहा है, ज‍िससे शेयर 50 प्रत‍िशत चढ़ गया है.

 

Anil Ambani: 8 द‍िन में 50% चढ़ा अन‍िल अंबानी की कंपनी का शेयर, एक्‍सपर्ट ने बताया-अब क्‍या करें?

Reliance Power Share Price: अनिल अंबानी के माल‍िकाना हम वाली कंपनी रिलायंस पावर के शेयर में प‍िछले आठ कारोबारी सत्र से तेजी का रुख बना हुआ है. विदर्भ इंडस्ट्रीज पावर लिमिटेड (VIPL) की तरफ से गारंटर के तौर पर लोन सेटलमेंट के ऐलान के बाद रिलायंस पावर के शेयर में तेजी देखी गई. अनिल धीरूभाई अंबानी ग्रुप (ADAG) की तरफ से जब यह खबर आई क‍ि कंपनी की बोर्ड मीट‍िंग में लॉन्‍ग टर्म के ल‍िए पैसा जुटाने पर न‍िर्णय ल‍िया जाएगा.

18 सितंबर से लगातार अपर सर्क‍िट

रिलायंस पावर के शेयर में 18 सितंबर 2024 से लगातार अपर सर्क‍िट लगा हुआ है. इसका असर यह हुआ क‍ि कंपनी का शेयर पिछले लगातार आठ सत्र में ही करीब 50% ऊपर चढ़ गया. शुक्रवार को बंद हुए कारोबारी सत्र में यह शेयर 5 प्रत‍िशत की तेजी के साथ 46.36 रुपये पर बंद हुआ. पिछले हफ्ते अनिल अंबानी की कंपनी पैसा जुटाने के प्रस्ताव पर विचार करने के लिए बोर्ड मीट‍िंग की तारीख तय करते हुए कहा, आपको सूचित करना चाहते हैं क‍ि कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्‍टर्स की मीट‍िंग 3 अक्टूबर को होगी. इससे पहले रिलायंस पावर ने 17 सितंबर, 2024 को विदर्भ इंडस्ट्रीज पावर लिमिटेड (VIPL) की तरफ से गारंटर के रूप में अपना कर्ज चुका दिया है.

बैन करने के बाद शेयर में हल्‍की ग‍िरावट आई थी
कंपनी ने बताया विदर्भ इंडस्ट्रीज पावर लिमिटेड (VIPL) की तरफ से गारंटर के रूप में कंपनी के सभी दायित्वों का पूरी तरह से निपटारा हो गया है. रिलायंस पावर ने सीएफएम एसेट रिकंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड (CFM) के साथ सभी विवादों का निपटारा कर लिया है. जब से रिलायंस पावर कर्जमुक्त हुई है तब से कंपनी के शेयर में दलाल स्ट्रीट पर तेजी देखी जा रही है. हालांकि SEBI की तरफ से अनिल अंबानी को सिक्योरिटी मार्केट्स से बैन क‍िये जाने के बाद शेयर में हल्‍की ग‍िरावट आई थी. लेकिन कंपनी लगातार कर्ज से बाहर आ रही है. कंपनी की तरफ से हाल ही में ऐलान क‍िया गया क‍ि वह CFM के साथ अपने सभी बकाया कर्ज का निपटारा करेगी.

क्‍या कहते हैं एक्‍सपर्ट
च्वाइस ब्रोकिंग के एग्‍जीक्‍यूट‍िव डायरेक्‍टर सुमित बागड़िया ने रिलायंस पावर के शेयरों के बारे में बोलते हुए कहा, 'रिलायंस पावर का शेयर प्राइस लॉन्‍ग टर्म अपट्रेंड में है. शेयर शुक्रवार को 46.35 पर पहुंच गया, यह इसका 52 हफ्ते का हाई लेवल है. पिछले कुछ महीने में स्टॉक ने लगातार हायर लेवल टच क‍िया और फ‍िर नीचे आ गया. ऐसे में शेयर को 58 से 62 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ ग‍िरावट में खरीदने की सलाह है. बागड़िया का अनुमान है क‍ि शेयर में अभी 33 प्रत‍िशत की और तेजी आ सकती है. उन्‍होंने सलाह दी क‍ि ज‍िन न‍िवेशकों ने लोअर लेवल पर एंट्री की थी, वे प्रॉफ‍िट बुक‍िंग कर सकते हैं. नए निवेश के लिए थोड़ा इंततार करना होगा.

शेयर का हाल
र‍िलायंस पावर के शेयर में प‍िछले 8 कारोबारी सत्र के दौरान ही 50 प्रत‍िशत की तेजी देखी गई है. इसके साथ ही शेयर 46.36 रुपये पर पहुंच गया है, जो क‍ि 52 हफ्ते का हाई लेवल है. साल 2020 में यह शेयर ग‍िरकर 1.13 रुपये पर आ गया था. उसके बाद इसमें तेजी देखी जा रही है. शेयर 52 हफ्ते का लो लेवल 15.53 रुपये है. इसके साथ कंपनी की मार्केट कैप बढ़कर 18,622 करोड़ रुपये हो गई है.

(ड‍िस्‍क्‍लेमर: जी न्‍यूज क‍िसी भी प्रकार के न‍िवेश की सलाह नहीं देता. क‍िसी भी प्रकार का न‍िवेश करने से पहले अपने एडवाइजन से सलाह अवश्‍य लें.)

Trending news