Success Story: नौकरी नहीं म‍िली तो 3 द‍िन तक भूखा रहा...फि‍र कैसे बन गया सैकड़ों करोड़ की संपत्‍त‍ि का माल‍िक
Advertisement

Success Story: नौकरी नहीं म‍िली तो 3 द‍िन तक भूखा रहा...फि‍र कैसे बन गया सैकड़ों करोड़ की संपत्‍त‍ि का माल‍िक

Anupam Mittal Networth: शार्क टैंक इंड‍िया के बाद से अनुपम म‍ित्‍तल एक ऐसा नाम बन गए हैं, ज‍िनके स्‍ट्रगल के बारे में लोग जानना चाहते हैं. एक पॉडकास्‍ट के दौरान उन्‍होंने अपनी ज‍िंदगी से जुड़े संघर्ष और कामयाबी की दास्‍तान को शेयर क‍िया था.

 

Success Story: नौकरी नहीं म‍िली तो 3 द‍िन तक भूखा रहा...फि‍र कैसे बन गया सैकड़ों करोड़ की संपत्‍त‍ि का माल‍िक

Anupam Mittal Success Story: शार्क टैंक इंड‍िया में आने वाले कंटेस्‍टेंट को टीवी के दर्शकों की तरफ से खूब पसंद क‍िया जाता है. शो में आने के बाद अनुपम म‍ित्‍तल घर-घर में जाना पहचाना नाम बन गए हैं. लेकिन, उन्‍होंने इस मंज‍िल तक पहुंचने के ल‍िए खूब स्‍ट्रगल क‍िया है. बार्बरशॉप पॉडकास्ट पर बातचीत के दौरान अनुपम म‍ित्‍तल ने अपनी शुरुआत से करोड़पति बनने तक का सफर शेयर क‍िया था. अपने शुरुआती द‍िनों को याद करते हुए अनुपम म‍ित्‍तल ने बताया क‍ि वह मुंबई में अपने परिवार के साथ छोटे से अपार्टमेंट में रहते थे. उन्‍होंने अपने पुराने द‍िनों को याद करते हुए बताया क‍ि कैसे फाइनेंश‍ियल स्‍ट्रगल के बावजूद वह भाई-बहनों के साथ क‍िस छोटे से घर में मजे से रहते थे.

शुरू में पापा का ब‍िजनेस नहीं चला

वह अपने बचपन के द‍िनों को याद करते हुए बताते हैं हमें उस समय अहसास नहीं होता था. लेकिन तब हम 20 लोग 1000 वर्ग फीट के मकान में रहते थे. यहां लोग डाइन‍िंग टेबल पर और उसके नीचे भी सो जाते थे. बचपन में इन सब चीजों पर आप गौर नहीं करते. लेक‍िन खूब सारे बच्‍चों के बीच मजा आता था. उन्‍होंने बताया पापा का ब‍िजनेस सही नहीं चल रहा था. लेक‍िन कुछ समय बाद जब उनके पापा को टेक्‍सटाइल ब‍िजनेस में सफलता म‍िली तो वह पढ़ाई के लिए अमेरिका चले गए. यहां उन्‍हें नौकरी के ल‍िए बहुत स्‍ट्रगल करना पड़ा.

fallback

अमेर‍िका में खूब मुश्‍क‍िलों का सामना करना पड़ा
नौकरी नहीं म‍िलने पर उन्‍हें भूखे भी रहना पड़ा और तमाम मुश्‍क‍िलों का सामना करना पड़ा. खुद को साब‍ित करने की ज‍िद में उन्‍होंने पर‍िवार से आर्थिक मदद लेने से इनकार कर दिया. क्‍योंक‍ि घर पर उन्‍होंने नौकरी म‍िलने की बात कह दी थी. इतना ही नहीं वह कई द‍िन तक भूखे भी रहे. उन्‍होंने उन द‍िनों को याद करते हुए बताया क‍ि 'मेरे पास पैसे नहीं थे और अगर मैं घर वालों से पैसे मांगता तो वे पूछते क‍ि तुम्हारी सैलरी कहां है? यह पहला मौका था जब मुझे भूख का अनुभव हुआ. भूख का अनुभव आपको बहुत कुछ सिखाता है.

fallback

मेहनत जारी रखी और भाग्‍य ने साथ द‍िया
वह कहते हैं मैंने कड़ी मेहनत जारी रखी और भाग्‍य ने भी साथ द‍िया. बाद में 20 साल की उम्र में वह करोड़पत‍ि बन गए. वह अपनी आज के समय पर व‍िश्‍वास नहीं कर पाते. वह कहते हैं मैंने इसकी कभी कल्‍पना नहीं की थी. मैंने नहीं सोचा था क‍ि मैं स्पोर्ट्स कार ऑर्डर करूंगा, हम स्‍टेड‍ियम में पार्टी करेंगे और हमारी कॉर्पोरेट मीट‍िंग क्रूज पर होगी. अनुपम म‍ित्‍तल ने बताया जब मेरी ज‍िंदगी का पह‍िया घूमा तो मैं 20 साल की उम्र में करोड़पत‍ि बन गया. अनुपम मित्तल की कुल नेटवर्थ बढ़कर करीब 185 करोड़ रुपये हो गई है. उनकी अपनी संपत्‍त‍ि का बड़ा हिस्सा सफल ब‍िजनेस, सही निवेश और टेलीविजन पर आने के बाद कमाया है.

fallback

आलीशान घर और कार कलेक्‍शन
जाना-पहचाना नाम अनुपम मित्तल पत्‍नी अंशुल कुमार और बेटी अलीशा के साथ साउथ मुंबई के पॉश कफ परेड इलाके में एक आलीशान 6 बीएचके अपार्टमेंट में रहते हैं. इस अपार्टमेंट को बेहद शानदार तरीके से ड‍िजाइन क‍िया गया है. घर की सजावट देखकर ही उनके शाही अंदाज को समझा जा सकता है. मित्तल का कार कलेक्‍शन भी शानदार है. उनके पास ऑडी एस5, मर्सिडीज बेंज एस-क्लास, और एक लेम्बोर्गिनी हुराकैन है. तेज रफ्तार के शौकीन अनुपम म‍ित्‍तल को लेम्बोर्गिनी बेहद पसंद है. सीएनबीसी में प्रकाश‍ित खबर के अनुसार 'शार्क टैंक इंडिया' अनुपम मित्तल को हर एपिसोड के ल‍िए करीब 7 लाख रुपये म‍िले हैं.

Trending news