ऑटो और टैक्सी जल्द हो सकते हैं चालू, जानिए रेलवे स्टेशन तक पहुंचने का तरीका
Advertisement
trendingNow1679385

ऑटो और टैक्सी जल्द हो सकते हैं चालू, जानिए रेलवे स्टेशन तक पहुंचने का तरीका

पब्लिक ट्रांसपोर्ट शुरू किए बगैर ट्रेन और हवाई सेवा शुरू हो ही नहीं सकते. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: रेल सेवा मंगलवार से चालू ही रही हैं. ऐसे में अब बड़ा सवाल ये है कि लॉकडाउन (Lockdown) के बीच आखिर टिकट बुक करा भी लिया तो घर से रेलवे स्टेशन तक कैसे पहुंचा जाए? तो इसका भी जवाब आपको जल्द मिलने वाला है. 

  1. ऑटो और टैक्सी सेवा शुरू करने की हो सकती है घोषणा
  2. रेलवे स्टेशन तक पहुंचने के लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट जरूरी
  3. जल्द राज्य सरकारें कर सकती हैं ऐलान

जल्द ऑटो और टैक्सी सेवा भी हो सकते हैं शुरू
दिल्ली सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने ज़ी न्यूज़ इंडिया डॉट कॉम से खास बातचीत में बताया कि जल्द ऑटो और टैक्सी सेवाएं बहाल हो सकती हैं. लॉकडाउन के बीच घर से रेलवे स्टेशन तक पहुंचने के लिए राज्य सरकारों को व्यवस्था करनी होगी. कुल मिलाकर पब्लिक ट्रांसपोर्ट शुरू किए बगैर ट्रेन और हवाई सेवा शुरू हो ही नहीं सकते. 

आज हो सकती है घोषणा
जानकारों का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ लॉकडाउन की समीक्षा करने वाले हैं. इस बैठक में पब्लिक ट्रांसपोर्ट खोलने पर चर्चा हो सकती है. उम्मीद जताई जा रही है कि ज्यादातर राज्य आज या कल से आंशिक रूप से ऑटो और टैक्सी सेवा शुरू करने की घोषणा कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें: ट्रेन सेवा के बाद अब फ्लाइट्स भी होंगी चालू, जानिए कब से शुरू हो सकती है बुकिंग

उल्लेखनीय है कि लगभग 50 दिनों के लॉकडाउन के बाद भारतीय रेलवे ने 15 ट्रेनों को चलाने के फैसला किया है. बुकिंग आज शाम चार बजे से शुरू हो जाएंगे. लेकिन बड़ा सवाल यही है कि लॉकडाउन की वजह से यात्री अपने घर से रेलवे स्टेशन कैसे पहुंचेंगे? इसके अलावा सवाल ये भी है कि गंतव्य स्थान तक पहुंचकर अपने घर की दूरी कैसे तय होगी? उम्मीद है कि आज शाम तक इसकी घोषणा हो जाए.

LIVE TV

Trending news