इस दिग्गज कंपनी ने की बंपर छंटनी, 500 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला
Advertisement
trendingNow11592182

इस दिग्गज कंपनी ने की बंपर छंटनी, 500 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

Automaker जनरल मोटर्स (जीएम) कंपनी से सैकड़ों कर्मचारियों की छंटनी कर रही है, क्योंकि यह प्रतिस्पर्धियों सहित अन्य प्रमुख कंपनियों का अनुसरण करती है, नकदी को संरक्षित करने और मुनाफे को बढ़ावा देने के लिए कर्मचारियों की संख्या कम कर रही है.

इस दिग्गज कंपनी ने की बंपर छंटनी, 500 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

General Motors: ऑटोमेकर जनरल मोटर्स (जीएम) कंपनी से सैकड़ों कर्मचारियों की छंटनी कर रही है, क्योंकि यह प्रतिस्पर्धियों सहित अन्य प्रमुख कंपनियों का अनुसरण करती है, नकदी को संरक्षित करने और मुनाफे को बढ़ावा देने के लिए कर्मचारियों की संख्या कम कर रही है. सीएनबीसी की रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया कि मंगलवार को आंतरिक रूप से घोषित कटौती ने कंपनी के विभिन्न कार्यो में लगभग 500 पदों को प्रभावित किया.

नौकरी में कटौती का यह समय अजीब लगता है, क्योंकि जीएम सीईओ मैरी बारा और सीएफओ पॉल जैकबसन ने निवेशकों को बताया था कि कंपनी किसी भी छंटनी की योजना नहीं बना रही है. रिपोर्ट के मुताबिक, जीएम के मुख्य जन अधिकारी आर्डेन हॉफमैन ने मंगलवार को भेजे गए एक पत्र में कंपनी के अगले दो वर्षो में लागत बचत में 2 अरब डॉलर के लक्ष्य की पुष्टि की और कहा, हम अपने सभी उत्पादों में कॉर्पोरेट खर्च, ओवरहेड और जटिलता को कम करके ही लक्ष्य हासिल कर पाएंगे.

कंपनी ने एक ईमेल बयान में दोहराया कि कटौती प्रदर्शन का परिणाम थी और कहा कि वे हमारे समग्र संरचनात्मक लागत में कमी के प्रयास के हिस्से के रूप में एट्रिशन कर्व के प्रबंधन में मदद करते हैं. इस बीच, अमेरिकी वाहन निर्माता फोर्ड मोटर्स ने घोषणा की है कि वह यूरोप में अगले तीन वर्षो में 3,800 नौकरियां खत्म कर देगी, ताकि अपने व्यवसाय को पुनर्गठित कर सके और अधिक प्रतिस्पर्धी लागत संरचना तैयार कर सके.फोर्ड ने 2025 तक अपने यूरोपीय इंजीनियरिंग फुटपिंट्र का आकार बदलने की योजना बनाई है, जिसके परिणामस्वरूप 2,800 कम नौकरियां होंगी.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news