Bank of Baroda के खाताधारकों के लिए खुशखबरी! अब घर बैठे खोल सकेंगे FD अकाउंट, ब्रांच जाने की जरूरत नहीं

Fixed Deposit Account: आजकल आप बैंक से जुड़े कई सारे काम घर बैठे आसानी से कर सकते हैं, इसके लिए आपको बैंक की शाखाओं के चक्कर लगाने की भी जरूरत नहीं होती है.

Bank of Baroda के खाताधारकों के लिए खुशखबरी! अब घर बैठे खोल सकेंगे FD अकाउंट, ब्रांच जाने की जरूरत नहीं

नई दिल्ली: Fixed Deposit Account: आजकल आप बैंक से जुड़े कई सारे काम घर बैठे आसानी से कर सकते हैं, इसके लिए आपको बैंक की शाखाओं के चक्कर लगाने की भी जरूरत नहीं होती है. करीब करीब सभी बैंक्स ऑनलाइन बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग और डोर स्टेप बैंकिंग जैसी सुविधाएं दे रहे हैं. 

Bank of Baroda में FD अकाउंट

अगर आपका खाता Bank of Baroda में है तो आपके लिए अच्छी खबर है. Bank of Baroda ने फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) अकाउंट खोलने की सुविधा अब आपके घर पर ही दे दी है. बैंक के खाताधारकों को FD अकाउंट खुलवाने के लिए ब्रांच जाने की जरूरत नहीं है, वो बैंक के मोबाइल ऐप के जरिए ही FD अकाउंट खो सकते हैं. हालांकि कई सारे बैंक्स पहले ही ये सुविधा शुरू कर चुके हैं. 

ये भी पढ़ें- Corona: Banks ने कामकाज में किए कई चेंज, ब्रांच में जाने से पहले जान लें ये बदलाव

 

मोबाइल ऐप से खोलें FD 

Bank of Baroda में आप अपना FD अकाउंट सिर्फ कुछ मिनटों में ही खोल सकते हैं. क्या है तरीका और कैसे आप अकाउंट खोल सकते हैं, चलिए इसे समझते हैं. बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए जानकारी दी है और बताया है कि आप बैंक के मोबाइल ऐप से BarodaMConnectPlus से एफडी अकाउंट खोल सकते हैं. 

इसलिए अगर आपके पास ये ऐप नहीं है तो सबसे पहले इस ऐप को डाउनलोड करें. बैंक ने ट्वीट में कहा है, ‘हम बैंक ऑफ बड़ौदा आपकी सुविधा के बारे में पहले सोचते हैं. BarodaMConnectPlus डाउनलोड करें और अपने घर पर आराम से फिक्स्ड डिपॉजिट अकाउंट खोलें.’ आपका सिर्फ ऐप में जाना है, खुद को रजिस्टर करना है और फिक्स्ड डिपॉजिट अकाउंट को क्रिएट करना है. 

 

कैसे डाउनलोड कर सकते हैं ऐप्लीकेशन?

अगर आप बैंक की ऐप्लीकेशन डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप Google Play Store या बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर यह ऐप्लीकेशन डाउनलोड कर सकते हैं. इस ऐप्लीकेशन को डाउनलोड करने के बाद इससे अकाउंट आसानी से खोला जा सकता है.

15G और 15H फॉर्म भी घर से ही बैठकर भरें 

इसके अलावा फॉर्म 15G और 15H को जमा करने के लिए लंबी-लंबी लाइनों में लगने की जरुरत नहीं है. अब आसानी से घर पर बैठकर जमा किया जा सकता है. इसके लिए बैंक की ऐप BarodaMConnectPlus को खोलें और ये फॉर्म जमा कर दें. आपको बता दें कि फॉर्म 15G और 15H भर कर आप इनकम पर TDS कटौती से बच सकते हैं. इन फॉर्म के जरिए कोई शख्स बताता है कि उसकी आय टैक्स के दायरे में नहीं आती है, इसलिए उससे टैक्स न लिया जाए. 15H सीनियर सिटिजन के लिए होता है जबकि 15G 60 साल से कम लोगों के लिए होता है. आपको पता होना चाहिए कि FD पर मिलने वाला ब्याज टैक्स के दायरे में आता है. 

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.