महंगी हो जाएगी आपकी ये पसंदीदा कार, 1 नवंबर से इतने बढ़ जाएंगे दाम

महंगी कारों का शौक है तो थोड़ी ज्यादा कीमत चुकाने के लिए तैयार रहिए. अपने शानदार फीचर्स, कम्फर्ट और लुक्स के लिए मशहूर BMW भारत में अपनी गाड़ियों के दाम बढ़ाने जा रही है. 

महंगी हो जाएगी आपकी ये पसंदीदा कार, 1 नवंबर से इतने बढ़ जाएंगे दाम

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के बीच ऑटो कंपनियां धीरे धीरे पटरी पर लौट रही हैं, सितंबर 2020 में ऑटो सेक्‍टर ने अच्‍छी बिक्री दर्ज की है. इसी बीच लग्‍जरी गाड़ियां बनाने वाली कंपनी BMW Group India ने अपने अपनी BMW और मिनी प्रोडक्ट पोर्टफोलियो की कीमतों में बढ़ोतरी का ऐलान किया है.

1 नवंबर से और महंगी हो जाएंगी BMW कारें 
BMW Group India ने ऐलान किया है कि 1 नवंबर से उसकी गाड़ियों की कीमत में 3 परसेंट तक की बढ़ोतरी हो जाएगी. कीमतें बढ़ाने के पीछे कंपनी का कहना है कि गाड़ियों के निर्माण लागत में बढ़ोतरी और डॉलर के मुकाबले रुपये की कमजोरी की वजह से हमें कारों के दाम बढ़ाने पड़ रहे हैं. कंपनी की ओर से कहा गया है कि मुद्रा बाजार में डॉलर के मुकाबले रुपया 73.14 रुपये के स्‍तर पर कारोबार कर रहा है. इससे लागत में काफी इजाफा हो गया है. ऐसे में कारों की कीमत बढ़ाकर ही नुकसान को कम किया जा सकता है.

VIDEO

BMW की ये कारें हो जाएंगी महंगी
भारत मे बनने वाली बीएमडब्ल्यू कारों में बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज, बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज ग्रैन टुरिसमो, बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज, बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज ग्रैन टूरिसमो, बीएमडब्ल्यू 7 सीरीजशामिल हैं. इन सभी कारों के दाम 1 नवंबर से बढ़ जाएंगे. 

इसके अलावा बीएमडब्ल्यू X1, बीएमडब्ल्यू X3, बीएमडब्ल्यू X4, बीएमडब्ल्यू X5, बीएमडब्ल्यू X7 और मिनी कंट्री मैन भी भारत में बनती है. भारत मे बनने वाले दो ग्रैन कूप सीरीज को बीएमडब्ल्यू 15 अक्टूबर को लांच करेगी. बीएमडब्ल्यू भारत में 5.2 अरब डॉलर का निवेश कर चुकी है. बीएमडब्ल्यू की कारें चेन्‍नई फैक्‍टरी में बनाई जाती हैं. इसके अलावा मुंबई में BMW का वेयरहाउस भी है, गुरुग्राम में कंपनी का ट्रेनिंग सेंटर है. फिलहाल BMW के पूरे भारत में 80 टच प्वाइंट्स हैं, भारत में BMW के 650 कर्मचारी काम करते हैं 

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.