BSNL को घाटे से उबारने के ल‍िए सरकार का नया प्‍लान, अब इन चीजों की होगी नीलामी
Advertisement

BSNL को घाटे से उबारने के ल‍िए सरकार का नया प्‍लान, अब इन चीजों की होगी नीलामी

DIPAM : बीएसएनएल ने आंध्र प्रदेश, मध्य प्रदेश, गुजरात, तेलंगाना और उत्तर प्रदेश में 13 संपत्तियों की बिक्री के लिए 5 दिसंबर तक बोलियां आमंत्रित की हैं. 

BSNL को घाटे से उबारने के ल‍िए सरकार का नया प्‍लान, अब इन चीजों की होगी नीलामी

BSNL Properties: घाटे में चल रही भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) को संकट से न‍िकालने के ल‍िए दूर संचार मंत्रालय ने नया प्‍लान तैयार क‍िया है. इसके ल‍िए कंपनी के दूरसंचार नेटवर्क में व‍िस्‍तार के साथ ही इसका पुनरुद्धार किया जाएगा. बीएसएनएल की पांच राज्यों में प्रमुख स्थानों पर मौजूद 13 अतिरिक्त संपत्तियों की नीलामी के लिए एमएसटीसी (MSTC) के साथ करार क‍िया है.

5 दिसंबर तक बोलियां आमंत्रित की
सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी की तरफ से जारी बयान में कहा गया क‍ि कंपनी ने आंध्र प्रदेश, मध्य प्रदेश, गुजरात, तेलंगाना और उत्तर प्रदेश में 13 संपत्तियों की बिक्री के लिए 5 दिसंबर तक बोलियां आमंत्रित की हैं. सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी ने कहा, 'बीएसएनएल ने एमएसटीसी पोर्टल के जरिये संपत्तियों की ऑनलाइन बिक्री के लिए एमएसटीसी के साथ समझौता किया है.'

DIPAM को बिक्री के लिए सूची सौंपी
घाटे में चल रही बीएसएनएल (BS NL) ने 20,160 करोड़ रुपये की 13 संपत्तियों की पहचान की थी. इसके बाद महत्वाकांक्षी संपत्ति मुद्रीकरण योजनाओं के हिस्से के रूप में निवेश और सार्वजनिक संपत्ति प्रबंधन विभाग (DIPAM) को बिक्री के लिए सूची सौंपी थी. सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी ने कहा, बीएसएनएल की देश के विभिन्न भागों में जमीन और इमारते हैं.

कंपनी आक्रामक रूप से अपनी अधिशेष संपत्तियों के मुद्रीकरण यानी उसे बाजार पर चढ़ाने का का प्रयास कर रही है. इससे प्राप्त राशि का उपयोग दूरसंचार नेटवर्क के विस्तार और कंपनी के पुनरुद्धार में किया जाएगा. (भाषा)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news