Aakash Chaudhry: इस मैनेजिंग डायरेक्टर ने दिल्ली में खरीदा 137 करोड़ रुपये का बंगला, लोकेशन और डिजाइन देखकर लोग रह गए दंग
Advertisement

Aakash Chaudhry: इस मैनेजिंग डायरेक्टर ने दिल्ली में खरीदा 137 करोड़ रुपये का बंगला, लोकेशन और डिजाइन देखकर लोग रह गए दंग

Aakash Chaudhry bungalow: देश के जाने माने Entrepreneur आकाश चौधरी (Aakash Chaudhry) ने दिल्ली (Delhi) के कौटिल्य मार्ग में 137 करोड़ रुपये का बंगला खरीदा है. चौधरी ने 1 अगस्त को इस संपत्ति के लिए 8.22 करोड़ रुपये की स्टांप ड्यूटी का भुगतान किया है.

फाइल

Aakash Chaudhry news: देश ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ मना रहा है. सरकार की इस पहल पर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराने वाले अग्रणी संस्थान आकाश बायजूस (Aakash Educational Services Ltd) ने ‘एजुकेशन फॉर ऑल’ के माध्यम से उच्च शिक्षा के लिए बड़ी पहल का एलान किया है. इस फैसले से गरीब परिवारों के 7वीं से 12वीं क्लास के बच्चों, खासकर लड़कियों को नीट (NEET) और जेईई (JEE) की निशुल्क कोचिंग और स्कॉलरशिप मिलेगी. इस बीच इंस्टीट्यूट के एमडी आकाश चौधरी (Aakash Chaudhry) को लेकर नई जानकारी सामने आ रही है.

137 करोड़ का बंगला खरीदा

बायजू के स्वामित्व वाली आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (AESL) के सह-संस्थापक और मैनेजिंग डायरेक्टर आकाश चौधरी ने हाल के दिनों में सबसे बड़े व्यक्तिगत संपत्ति लेनदेन में से एक, कौटिल्य मार्ग, डिप्लोमैटिक एन्क्लेव में 137 करोड़ रुपये में एक बंगला खरीदा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 1293.47 वर्ग मीटर की संपत्ति की रजिस्ट्री 1 अगस्त को हुई है.

संपत्ति लेनदेन पर नहीं आया जवाब

इकोनॉमिक टाइम्स में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक इस प्रॉपर्टी के लेनदेन पर कंपनी या आकाश चौधरी की ओर से इस प्रॉपर्टी के लेनदेन के विषय में कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

'आकाश का बड़ा निवेश'

एईएसएल (AESL) के कर्ता-धर्ताओं ने पिछले कुछ समय में प्रॉपर्टी में बड़ा निवेश किया है. इससे पहले AESL के संस्थापक जेसी चौधरी ने दक्षिणी दिल्ली में लगभग 96 करोड़ रुपयों में एक फार्महाउस खरीदा था. और उसके कुछ समय पहले, दक्षिण दिल्ली के वसंत विहार में 2,000 वर्ग गज की संपत्ति 100 करोड़ रुपयों से अधिक में खरीदी थी.

इसी तरह हाल ही में बायजू द्वारा अधिग्रहित एडटेक स्टार्टअप टॉपर (Edtech Startup Toppr) के संस्थापक और सीईओ, जिशान हयात (Zishaan Hayath) ने मुंबई के बांद्रा में 4,000 वर्ग फुट का सी फेसिंग अपार्टमेंट 41 करोड़ रुपये में खरीदा था.

प्रॉपर्टी बाजार में रौनक

इस बीच प्रॉपर्टी एडवाइजरी Savills India के मुताबिक मुंबई, दिल्ली, गुरुग्राम में हाई-एंड और लग्जरी रेजिडेंशियल सेगमेंट की कैपिटल वैल्यू में लगातार बढ़ोतरी हुई है. पिछली कुछ तिमाहियों में दिल्ली के लुटियंस और दक्षिणी दिल्ली में कुछ बड़ी लैंड डील और बंगलों की खरीददारी हुई है. इसी तरह लग्जरी फ्लोर की मांग में भी तेजी आई है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news