NSE घोटाले मामले में आनंद सुब्रमण्यम गिरफ्तार, चित्रा रामकृष्ण लेती थी उनसे सलाह
Advertisement
trendingNow11107903

NSE घोटाले मामले में आनंद सुब्रमण्यम गिरफ्तार, चित्रा रामकृष्ण लेती थी उनसे सलाह

CBI ने नेशनल स्टॉक एक्सचेंज मामले में NSE के पूर्व एमडी आनंद सुब्रमण्यम चेन्नई से देर रात गिरफ्तार किया है. माना जा रहा है कि आनंद सुब्रमण्यम ही बाबा बनने का ढ़ोंग कर रहा था.

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: CBI ने नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) में हुई अनियमितता मामले में NSE के पूर्व एमडी पूर्व समूह संचालन अधिकारी और चित्रा रामकृष्ण के सलाहकार आनंद सुब्रमण्यम चेन्नई से देर रात गिरफ्तार किया है. आनंद सुब्रमण्यम पर आरोप है कि वो एनएसई के कामकाज में दखल देते थे. CBI के अधिकारियों ने शुक्रवार की सुबह इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में कई गड़बड़ियों का पता चला है.

  1. NSE मामले में पूर्व एमडी गिरफ्तार
  2. सीबीआई ने चेन्नई से की गिरफ्तार
  3. एक ही तारीख पर हुई थी पति-पत्नी की नियुक्ति

आनंद सुब्रमण्यम ही बाबा बनने का कर रहे थे ढ़ोंग!

CBI इस मामले में आनंद सुब्रमण्यम से लगातार पूछताछ कर रही थी. उसके पास से मिले डॉक्युमेंट्स को CBI ने बारीकी से खंगाला. इसके बाद चेन्नई में उसके आवास पर छापा मारा. माना जा रहा है कि आनंद सुब्रमण्यम ही बाबा बनने का ढ़ोंग कर रहा था. बाबा बनकर वो NSE की प्रमुख चित्रा रामकृष्ण को प्रभावित कर रहा था.

ये भी पढ़ें: यूक्रेन संकट: आपके फोन और कार की सबसे खास चीज पर आने वाला है संकट!

ऐसे हुआ था घोटाला

मार्केट रेग्युलेटर सेबी के मुताबिक, आनंद की पत्नी सुनीता को स्टॉक एक्सचेंज के चेन्नई ऑफिस में 1 अप्रैल 2013 से 31 मार्च 2014 के बीच कंसल्टेंट के रूप में नौकरी दी गई थी. उस समय उनकी सैलरी 60 लाख रुपये फिक्स की गई थी. उसी दिन आनंद को चीफ स्ट्रैटिजिक एडवाइजर नियुक्त किया गया था और उसकी सैलरी 1.68 करोड़ रुपये थी. उसी दिन उनकी पत्नी को भी नौकरी दी गई. आनंद उस समय एक कंपनी में 15 लाख रुपये की नौकरी कर रहा था.

ये भी पढ़ें: यूक्रेन संकट की तरह हर बड़ी घटना पर शेयर मार्केट लेता है टर्न, ऐसे गिरता-चढ़ता है

कई अधिकारियों से की गई पूछताछ

बता दें कि CBI ने इससे पहले नेशनल स्टॉक एक्सचेंज की पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी चित्रा रामकृष्ण से पूछताछ की थी. अधिकारियों ने बताया कि एनएसई में ‘को-लोकेशन’ सुविधा के कथित दुरुपयोग को लेकर जारी जांच से जुड़े नए तथ्यों के प्रकाश में आने पर यह पूछताछ की गई. जांच एजेंसी ने रामकृष्ण और एक अन्य पूर्व सीईओ रवि नारायण (Ravi Narain) और पूर्व मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) आनंद सुब्रमण्यन के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर भी जारी किया था.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news