चंदा कोचर के खिलाफ FIR दर्ज करने वाले CBI एसपी का दिल्ली से रांची ट्रांसफर

सुधांशु धर ने ही FIR की कॉपी पर साइन किया था, जिसके बाद 24 जनवरी को महाराष्ट्र में चार ठिकानों पर छापे मारे गए थे.

चंदा कोचर के खिलाफ FIR दर्ज करने वाले CBI एसपी का दिल्ली से रांची ट्रांसफर
छापेमारी के बाद अरुण जेटली ने ट्वीट कर CBI के तरीकों पर सवाल उठाया था. (फाइल)

नई दिल्ली: चंदा कोचर, दीपक कोचर और वीएन धूत के मामले की जांच कर रहे CBI ऑफिसर का तबादला कर दिया गया है. CBI के बैंकिंग एंड सिक्योरिटीज फ्रॉड सेल के SP सुधांशु धर मिश्रा को रांची भेज दिया गया है. सुधांशु धर ने ही FIR की कॉपी पर साइन किया था, जिसके बाद 24 जनवरी को महाराष्ट्र में चार ठिकानों पर छापे मारे गए थे. धर की जगह विश्वजीत दास को बैंकिंग एंड सिक्योरिटीज फ्रॉड सेल का SP नियुक्त किया गया है. वे पहले CBI के कोलकाता स्थित इकोनॉमिक ऑफेंस ब्रांच में एसपी थे.

दास की जगह सुदीप रॉय को इकोनॉमिक ऑफेंस ब्रांच, कोलकाता का एसपी नियुक्त किया गया है. बता दें, शुक्रवार को वित्तमंत्री अरुण जेटली ने ट्वीट कर CBI को निशाने पर लिया था. उन्होंने सीबीआई को दुस्साहस से बचने तथा सिर्फ दोषियों पर ध्यान देने की नसीहत दी थी. 

 

 

अमेरिका में इलाज करा रहे जेटली ने ट्वीट किया कि भारत में दोषियों को सजा मिलने की बेहद खराब दर का एक कारण जांच तथा पेशेवर रवैये पर दुस्साहस एवं प्रशंसा पाने की आदत का हावी हो जाना है. जेटली ने कहा, ‘‘पेशेवर जांच और जांच के दुस्साहस में आधारभूत अंतर है. 

चंदा कोचर के खिलाफ जांच के मामले में अरुण जेटली ने CBI जांच पर उठाए सवाल

आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर पर वीडियोकॉन को 3250 करोड़ का लोन देने के मामले में अनियमितता बरतने का आरोप है. उनके पति के खिलाफ भी इस मामले में जांच शुरू हो गई है. एजेंसी ने चंदा कोचर के कार्यकाल के दौरान बैंक द्वारा वीडियोकॉन समूह को 1,875 करोड़ रूपए के ऋणों को मंजूरी देने में कथित अनियमितताओं और भ्रष्टाचार के मामले की जांच की जा रही है.