इस्तीफे के बाद बोले अरविंद सुब्रमण्यम, जा रहा हूं लेकिन अभी नौकरी का अंतिम दिन तय नहीं

मुख्य आर्थिक सलाहकार (CEA) के पद से इस्तीफा देने वाले अरविंद सुब्रमण्यम ने कहा कि यह उनकी अब तक की सबसे अच्छी जॉब रही है.

इस्तीफे के बाद बोले अरविंद सुब्रमण्यम, जा रहा हूं लेकिन अभी नौकरी का अंतिम दिन तय नहीं

नई दिल्ली : मुख्य आर्थिक सलाहकार (CEA) के पद से इस्तीफा देने वाले अरविंद सुब्रमण्यम ने कहा कि यह उनकी अब तक की सबसे अच्छी जॉब रही है. उन्होंने आगे कि मैंने अभी तक जो भी जॉब की या भविष्य में जहां भी करूंगा, यह मेरा सबसे अच्छा अनुभव रहा. मैं अपने साथ इस कार्यकाल के दौरान के यादगार पल लेकर जा रहा हूं. मैं देश के लिए भविष्य में भी काम करने के लिए हमेशा प्रतिबद्ध रहूंगा. ऑफिस में अंतिम दिन के बारे में पूछे जाने पर सुब्रमण्यम ने कहा कि अंतिम दिन क्या होगा इस बारे में कोई निर्णय नहीं लिया है.

इससे पहले केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने एक फेसबुक पोस्ट के माध्यम से अरविंद सुब्रमण्यम फाइनेंस मिनिस्ट्री छोड़ने की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि सुब्रमण्यम 'पारिवारिक जिम्मेदारियों' के कारण अमेरिका लौट रहे हैं. सुब्रमण्यम को 16 अक्टूबर 2014 को वित्त मंत्रालय में मुख्य आर्थिक सलाहकार नियुक्त किया गया था. उनकी नियुक्ति तीन साल के लिए हुई थी. 2017 में उनका कार्यकाल एक साल के लिए बढ़ाया गया था.

जेटली ने यह भी बताया था कि कुछ दिन पहले सुब्रमण्यम ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से मेरे से बात की थी. उन्होंने बताया था कि वह पारिवारिक प्रतिबद्धताओं के कारण अमेरिका लौटना चाहते हैं. उनके कारण व्यक्तिगत हैं, लेकिन उनके लिए काफी महत्वपूर्ण हैं. मेरे पास उनसे सहमत होने के अलावा कोई विकल्प नहीं था. जेटली ने कहा कि पिछले साल अक्टूबर में सुब्रमण्यम का तीन साल का कार्यकाल पूरा हुआ था. इसके बाद उन्होंने सुब्रमण्यम से कुछ समय और पद पर बने रहने का आग्रह किया था.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.