वाह... योगी सरकार ने दिया दिवाली बोनांजा, कर्मचारियों को मिलेगा बोनस, खाते में आएंगे एक्स्ट्रा पैसे
Advertisement
trendingNow11947727

वाह... योगी सरकार ने दिया दिवाली बोनांजा, कर्मचारियों को मिलेगा बोनस, खाते में आएंगे एक्स्ट्रा पैसे

CM Yogi Government: महंगाई भत्ता (DA Hike) बढ़ाने के साथ ही अब योगी सरकार ने कर्मचारियों को दिवाली (Diwali 2023) पर एक और तोहफा दे दिया है. सीएम योगी (CM Yogi) ने डीए के साथ 30 दिन के बोनस का भी ऐलान किया है. 

वाह... योगी सरकार ने दिया दिवाली बोनांजा, कर्मचारियों को मिलेगा बोनस, खाते में आएंगे एक्स्ट्रा पैसे

Diwali Bonanza: केंद्र सरकार के साथ ही राज्य सरकार (State Government) की तरफ से कर्मचारियों को कई तोहफे दिए जा रहे हैं. महंगाई भत्ता (DA Hike) बढ़ाने के साथ ही अब योगी सरकार ने कर्मचारियों को दिवाली (Diwali 2023) पर एक और तोहफा दे दिया है. सीएम योगी (CM Yogi) ने महंगाई भत्ते में 4 फीसदी का इजाफा करने के साथ ही 30 दिन के बोनस का भी ऐलान कर दिया है. इस बार दिवाली से पहले राज्य सरकारों की तरफ से गिफ्टों की बौछार हो गई है.

राज्य सरकार की तरफ सभी गैर राजपत्रित राज्य कर्मचारियों के लिए बोनस की अधिकतम सीमा 7,000 रुपये निर्धारित की गई है. इसके साथ ही सीएम योगी ने सभी को दिवाली की शुभकामनाएं भी दी हैं.

योगी सरकार ने किया ट्वीट

सीएम योगी आदित्यनाथ ने X पर लिखा है कि उत्तर प्रदेश के उत्कर्ष में अपना योगदान कर रहे सभी राज्य कर्मचारियों, सहायता प्राप्त शिक्षण एवं प्राविधिक शिक्षण संस्थाओं, शहरी निकायों, UGC कर्मचारियों, कार्य प्रभारित कर्मचारियों तथा पेंशनरों को मूल वेतन के 46% की दर से महंगाई भत्ता प्रदान किया जाएगा.

इसी प्रकार, सभी राज्य कर्मचारियों (अराजपत्रित)/कार्य प्रभारित कर्मचारियों, शिक्षक, शिक्षणेत्तर कर्मचारियों तथा दैनिक वेतन भोगी कार्मिकों को 30 दिन की परिलब्धियों के बराबर (उच्चतम सीमा ₹7,000) बोनस प्रदान करने का निर्णय लिया गया है.

इसके आगे सीएम योगी ने लिखा है कि... आप सभी को दीपावली की अग्रिम शुभकामनाएं!

4 फीसदी बढ़ चुका है महंगाई भत्ता

योगी सरकार ने महंगाई भत्ता बढ़ाने का ऐलान कर दिया है. इसका फायदा राज्य के करीब 10 लाख कर्मियों को होगा. इसके अलावा 8 लाख पेंशनर्स और शिक्षकों को फायदा मिलेगा. अभी तक राज्य कर्मचार‍ियों को 42 फीसदी के ह‍िसाब से डीए/डीआर दिया जा रहा था. 4 फीसदी की बढ़ोतरी के बाद यह बढ़कर 46 फीसदी हो गया है. 

Trending news