महंगाई का एक और झटका! दिल्ली, नोएडा में महंगी हुई CNG और PNG, नई दरें आज से ही लागू
Advertisement
trendingNow1937428

महंगाई का एक और झटका! दिल्ली, नोएडा में महंगी हुई CNG और PNG, नई दरें आज से ही लागू

CNG PNG Rates Hike 2021: गाड़ी चलाना और खाना पकाना और महंगा हो चुका है. IGL ने CNG और घरेलू PNG की कीमतों में तीन महीने बाद बढ़ोतरी कर दी है. 

 

महंगाई का एक और झटका! दिल्ली, नोएडा में महंगी हुई CNG और PNG, नई दरें आज से ही लागू

नई दिल्ली: CNG PNG Rates Hike: पेट्रोल-डीजल और LPG सिलेंडर के बाद अब दिल्ली में CNG, PNG के दाम भी बढ़ा दिए गए हैं. CNG की कीमतों में 90 पैसे प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी हुई है. Indraprastha Gas Limited (IGL)  की ओर से ट्टवीट करके ये जानकारी दी गई है.

 

दिल्ली में CNG, PNG महंगी हुई

IGL की ओर से बताया गया है कि दिल्ली में CNG गैसे के दाम 43.40/किलोग्राम से बढ़ाकर 44.30/किलोग्राम कर दिए गए हैं. बढ़े हुए दाम 8 जुलाई, 2021 यानी कि आज से ही लागू हो जाएंगे. PNG के कीमतों में भी इजाफा किया गया है. दिल्ली में घरेलू PNG के दाम 28.41/SCM से बढ़ाकर 29.66/SCM रुपये कर दिए गए हैं. 

ये भी पढ़ें- SBI, BoB समेत 14 बैंकों पर रिजर्व बैंक ने लगाया 14.5 करोड़ का जुर्माना, जानिए आप पर क्या होगा असर

VIDEO

नोएडा, ग्रेटर नोएडा में भी बढ़े दाम

दिल्ली के अलावा CNG के दाम नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में भी बढ़ाए गए हैं. यहां CNG की कीमतें 49.08/ किलोग्राम से बढ़ाकर 49.98/किलोग्राम कर दी गईं हैं. जबकि घरेलू PNG के दाम बढ़ाकर 29.61/SCM कर दिया गया है. पहले घरेलू PNG का रेट इन शहरों में  28.36/SCM था. 

मार्च में बढ़े थे दाम

इसके पहले IGL ने CNG, PNG के दाम 2 मार्च 2021 को बढ़ाए थे. उस समय PNG की कीमतों में 91 पैसे की बढ़ोतरी की गई थी, जबकि CNG 70 पैसे महंगा हुआ था. इससे पहले गैस कंपनियों ने LPG सिलेंडर की कीमतों में इजाफा किया था, अब PNG की कीमतें बढ़ने से लोगों के किचन का बजट बढ़ना तय है. PNG की कीमतों में तीन महीने बाद बढ़ोतरी हुई है. 

ये भी पढ़ें- Ration Card Update: बड़ी खबर! सरकारी दुकानों से अब नहीं ले सकेंगे राशन, जानें सरकार के नए प्रावधान

LIVE TV

Trending news