FMCG मार्केट को रिमार्क एलएलसी ने दी नई लाइफ, कॉस्‍मेटिक प्रोडक्‍ट बनाती है कंपनी
Advertisement
trendingNow11264513

FMCG मार्केट को रिमार्क एलएलसी ने दी नई लाइफ, कॉस्‍मेटिक प्रोडक्‍ट बनाती है कंपनी

तेजी से बढ़ते एफएमसीजी मार्केट में 'रिमार्क एलएलसी' (Remark LLC) अपनी अलग जगह बनाने के ल‍िए काम कर रही है. 'रिमार्क एलएलसी' ने अग्रणी कंपनियों में से एक बनने के ल‍िए योजना बनाई है. कंपनी को सर्वश्रेष्‍ठ बनाने के मकसद से इसकी र‍िसर्च एंड डेवलपमेंट टीम की स्‍थापना ह्यूस्टन, टेक्सास में की गई थी.

FMCG मार्केट को रिमार्क एलएलसी ने दी नई लाइफ, कॉस्‍मेटिक प्रोडक्‍ट बनाती है कंपनी

तेजी से बढ़ते एफएमसीजी मार्केट में 'रिमार्क एलएलसी' (Remark LLC) अपनी अलग जगह बनाने के ल‍िए काम कर रही है. 'रिमार्क एलएलसी' ने अग्रणी कंपनियों में से एक बनने के ल‍िए योजना बनाई है. कंपनी को सर्वश्रेष्‍ठ बनाने के मकसद से इसकी र‍िसर्च एंड डेवलपमेंट टीम की स्‍थापना ह्यूस्टन, टेक्सास में की गई थी. रिमार्क के सभी प्रोडक्‍ट को वैश्विक विशेषज्ञों द्वारा बनाया जा रहा है और व्यापक गुणवत्ता निरीक्षण और सबसे कड़े वैश्विक मानदंडों को पूरा करने वाले आश्वासनों को पारित करने के बाद वैश्विक उपभोक्ताओं के लिए प्रमाणित किया जा रहा है.

ग्‍लोबल ब‍िजनेस का विस्तार करना प्राथम‍िकता
रिमार्क की प्राथमिकता ग्‍लोबल ब‍िजनेस का विस्तार करना है. इस योजना के अंतर्गत एशियाई ऑपरेशन को संचालित करने के लिए बांग्लादेश में रिमार्क एचबी लिमिटेड को बनाया गया है, जो रिमार्क से र‍िलेट है. 'रिमार्क' ब्रांड नाम के तहत, आर्गेनाइजेशन का मानना है कि प्रोडक्‍ट का अनूठा निर्माण, मार्केटिंग, ब्रांडिंग टेक्‍न‍िक और समुदाय-निर्माण का दृष्टिकोण इसके सुरक्षा के रूप में कार्य कर रहे हैं.

कंपनी के पास 400-500 बेस्‍ट प्रोडक्‍ट
रिमार्क के पास 40 अलग-अलग ब्रांड के साथ होम, हेल्‍थ, स्‍क‍िन और ब्‍यूटी केयर के लिए 400-500 बेस्‍ट प्रोडक्‍ट हैं. दुनिया की बेस्‍ट टेक्‍न‍िक के साथ इसका बड़ा प्रोडक्‍शन एर‍िया है. यहां पर ग्राहकों को बेहतर प्रोडक्‍ट देने और उनकी संतुष्‍ट‍ि के ल‍िए अनुभवी लोगों की तरफ से काम क‍िया जा रहा है. रिमार्क की तरफ से ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट के कॉन्‍सेप्‍ट को बदला जा रहा है. यह मार्केट में ‘एलन वेनेज‍िया’ ‘सियोडिल’, ‘ब्लेज ओ' स्किन’ और हेरलान सहित प्रीमियम ब्रांड पेश कर रहा है.

रिमार्क ने एफएमसीजी मार्केट में जान फूंकी
रिमार्क ने ओरिक्स, टायलॉक्स, सनबिट, एसीनोल और बहुत सारे अन्य ब्रांड नामों के तहत होम केयर और पर्सनल केयर प्रोडक्‍ट की बड़ी रेंज विकसित की है. ग्‍लोबल स्‍टेंडर्स को ध्‍यान में रखते हुए रिमार्क ने एफएमसीजी मार्केट में जान फूंक दी है. खासतौर पर जब हेल्‍थ और हाइजीन प्रोडक्‍ट की गुणवत्ता वायरस और बैक्टीरिया के खिलाफ जीवित रहने के लिए जरूरी है.

बाजार के बड़े शेयरहोल्‍डर्स में से एक
आपको बता दें एफएमसीजी बाजार के सबसे बड़े शेयरहोल्‍डर्स में से एक है. एलाइड मार्केट रिसर्च के अनुसार, एफएमसीजी का ग्‍लोबल मार्केट 2025 तक 15,361.8 बिलियन डॉलर तक पहुंचने की उम्मीद है, 2017 में यह 10,020.0 बिलियन डॉलर था. यह क्षेत्र 2018 से 2025 के बीच 5.4% की कंपाउंड एजुअल ग्रोथ दर्ज कर रहा है.

विशेषज्ञों का कहना है कि लाइफस्‍टाइल में आए बदलाव से एफएमसीजी मार्केट तेजी से बढ़ रहा है. इसके अलावा, बढ़ती आबादी और एफएमसीजी प्रोडक्‍ट के बारे में जागरूकता बढ़ने से भी एफएमसीजी की ग्रोथ को मदद म‍िली है.

ड‍िस्‍क्‍लेमर : ऊपर द‍िया गया आर्ट‍िकल स्पॉन्सर्ड फीचर है. इसके ल‍िए आईडीपीएल और उसकी संपादकीय टीम की क‍िसी तरह की ज‍िम्‍मेदारी नहीं है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news