Card Benefit: अगर आपके पास है क्रेडिट कार्ड तो अभी करें ये काम, फ्री में मिलेगा नाश्‍ता और खाना
Advertisement

Card Benefit: अगर आपके पास है क्रेडिट कार्ड तो अभी करें ये काम, फ्री में मिलेगा नाश्‍ता और खाना

Free Airport Lounge: अगर आपके पास क्रेडिट कार्ड है तो आपको जल्‍द ही इस फीचर का फायदा उठाना चाहिए. इसके तहत आप आराम से फ्री में ब्रेक फास्‍ट, लंच और डीनर की सुविधा ले सकते हैं और वो भी अनलिमिटेड.  

Card Benefit: अगर आपके पास है क्रेडिट कार्ड तो अभी करें ये काम, फ्री में मिलेगा नाश्‍ता और खाना

Credit Card Lounge: आजकल ज्‍यादातर लोगों के पास क्रेडिट कार्ड रहता ही है. आप उस कार्ड के कई फीचर के बारे में जानते होंगे, लेकिन क्‍या आप जानते हैं कि क्रेडिट कार्ड का यूज करके आप हजारों रुपये का अपने खाने का बिल बचा सकते हैं. जी हां ज्‍यादातर क्रेडिट कार्ड में ये फीचर होता है, लेकिन लोगों को पता नहीं होता. अगर आप इस फीचर के बारे में नहीं जानते हैं तो ये खबर आपके बड़े काम की है. आप बताए गए तरीकों से अपना ब्रेक फास्‍ट, लंच और डीनर पर खर्च कम कर सकते हैं.  

फ्री में मिलेगी ये सुविधा 

अगर आप फ्लाइट से कहीं यात्रा कर रहे हैं तो आपको क्रेडिट कार्ड का इस्‍तेमाल करना चाहिए क्‍योंकि एयरपोर्ट लाउंज पर ये कार्ड बड़े काम का है. आपने देखा ही होगा कि एयरपोर्ट पर चाय, कॉफी, लंच और डीनर कितना महंगा होता है, ऐसे में आपको इन क्रेडिट कार्ड का इस्‍तेमाल करना चाहिए. आपको बता दें कि इन कार्ड से आप इंटरनेशनल (International) और डोमेस्टिक एयरपोर्ट (Domestic Airports) के लाउंज में फ्री एक्‍सेस कर सकते हैं. इसके अलावा भी वहां पर आपको कई फायदे मिलेंगे जैसे आपको फ्री में वाईफाई सुविधा दी जाएग. अगर आपकी फ्लाइट ज्‍यादा लेट है तो आप मैगजीन भी पढ़ सकते हैं.    

ऐसे करें यूज 

अगर आपके पास डेबिट और क्रेडिट कार्ड हैं तो आप इसका फायदा आसानी से उठा सकते हैं. इस कार्ड से आपको एयरपोर्ट लाउंज में फ्री एंट्री मिल जाएगी क्‍योंकि कार्ड नेटवर्क कंपनियां लाउंज के साथ टाई अप करके रखती है. जिससे कार्ड होल्‍डर को अच्‍छा फायदा मिलता है. कई कार्ड सिर्फ डोमेस्टिक एयरपोर्ट पर ही ये सुविधा देते हैं तो कुछ कार्ड इंटरनेशनल और डोमेस्टिक एयरपोर्ट दोनों पर ही फ्री में लाउंज एक्सेस की सुविधा देते हैं.      

ये कार्ड्स पर मिलता है फायदा  

एचडीएफसी बैंक मिलेनिया डेबिट कार्ड (HDFC Bank Millennia Debit & Credit Card) सबसे ज्‍यादा फैमस कार्ड है, इसके फीचर कमाल के हैं. आईसीआईसीआई कोरल रुपे कार्ड (ICICI Coral RuPay Credit Card) और एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड (Flipkart Axis Bank Credit Card) पर भी आपको फ्री में एक्‍ससे मिलेगा.   

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi  पर 

Trending news