डीएचएफएल जल्द पूरा करेगी दो सहयोगी कंपनियों में हिस्सेदारी बिक्री की प्रक्रिया
Advertisement

डीएचएफएल जल्द पूरा करेगी दो सहयोगी कंपनियों में हिस्सेदारी बिक्री की प्रक्रिया

कंपनी अपनी कर देनदारियों को पूरा करने के लिए सहयोगी कंपनियों में हिस्सेदारी की बिक्री समेत धन जुटाने के दूसरे विकल्प अपना रही है.

एचएफएल ने डीपीएएमपीएल में पूरी 50 प्रतिशत हिस्सेदारी की बिक्री के लिए डेलावेयर इंक के पीजीएलएच के साथ बाध्यकारी समझौते में कदम रखा था.

नई दिल्ली: दीवान हाउसिंग फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (डीएचएफएल) ने बुधवार को कहा कि वह जल्द ही अपनी सहयोगी कंपनियों डीएचएफएल प्रामेरिका एसेट मैनेजर्स और डीएचएफएल प्रामेरिका ट्रस्टीज में अपनी पूरी हिस्सेदारी की बिक्री प्रक्रिया को पूरा कर लेगी. गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी डीएचएफएल को वित्तीय संकट का सामना करना पड़ा रहा है. कंपनी ने हाल ही में कर्ज अदायगी के भुगतान में चूक भी की है. 

कंपनी अपनी कर देनदारियों को पूरा करने के लिए सहयोगी कंपनियों में हिस्सेदारी की बिक्री समेत धन जुटाने के दूसरे विकल्प अपना रही है. डीएचएफएल ने शेयर बाजार को दी सूचना में बताया कि सेबी ने अपने 25 जून 2019 के पत्र में डीएचएफएल प्रामेरिका एसेट मैनेजर्स प्राइवेट लिमिटेड (डीपीएएमपीएल) के संबंध में कहा है. इसमें डीपीएएमपीएल की नियंत्रक हिस्सेदारी में प्रस्तावित बदलाव और ट्रस्ट डीड में संशोधन के लिए पूर्व अनुमति दे दी है. यह मंजूरी कुछ शर्तों के तहत है. 

डीएचएफएल ने डीपीएएमपीएल में पूरी 50 प्रतिशत हिस्सेदारी की बिक्री के लिए डेलावेयर इंक के पीजीएलएच के साथ बाध्यकारी समझौते में कदम रखा था. यह समझौता डीएचएफएल प्रामेरिका ट्रस्टीज में डीएचएफएल की पूरी 50 प्रतिशत की हिस्सेदारी पर भी लागू होता है.

Trending news