बेजुबानों के लिए रतन टाटा का प्यार, कुत्तों के लिए 24 घंटे खुले रहते हैं होटल ताज के दरवाजे
Advertisement
trendingNow12270689

बेजुबानों के लिए रतन टाटा का प्यार, कुत्तों के लिए 24 घंटे खुले रहते हैं होटल ताज के दरवाजे

Ratan Tata.फाइव स्टार होटल, जो अपनी लग्जरी, साफ-सफाई के लिए जाने जाते हैं, वहां अगर आपको आवारा कुत्ते दिख जाए तो हो सकता है कि उस होटल के लिए आपका नजरिया बदल जाए. अगर वो होटल ताज तो आपको इस पर भरोसा नहीं हो सकेगा. लेकिन ताज होटल से जुड़ा एक नजारा कुछ अलग ही कहानी कह रहा है.

Ratan Tata

Ratan Tata.फाइव स्टार होटल, जो अपनी लग्जरी, साफ-सफाई के लिए जाने जाते हैं, वहां अगर आपको आवारा कुत्ते दिख जाए तो हो सकता है कि उस होटल के लिए आपका नजरिया बदल जाए. अगर वो होटल ताज तो आपको इस पर भरोसा नहीं हो सकेगा. लेकिन ताज होटल से जुड़ा एक नजारा कुछ अलग ही कहानी कह रहा है. सोशल मीडिया पर ताज होटल की एक ऐसी तस्वीर सामने आई है, जिसे देखकर लोग रतन टाटा की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं.  

होटल ताज के दरवाजे पर सो रहा कुत्ता 

होटल ताज के होटल के वेलकम गेट पर सोते हुए एक कुत्ते की फोटो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल है. एचआर मैनेजर रूबी खान ने इंस फोटो को शेयर किया है. इस तस्वीर को देखने के बाद हर कोई रतन टाटा के बड़प्पन की तारीफ कर रहा है.  रूबी खान ने  अपने लिंक्डइन पेज पर ताज होटल के अंदर की तस्वीर शेयर की है. फोटो में गेट के किनारे एक कुत्ता चैन से सो रहा है. उसे न तो कोई गार्ड न कोई स्टाफ वहां से हटाता है.  

कुत्तों के लिए खुले रहते हैं ताज होटल के दरवाजे

रूबी ने अपने पोस्ट में लिखा कि जब उन्होंने कुत्ते के बारे में होटल ताज के स्टाफ से पूछा तो उन्हें पता चला कि ताज में कुत्तों को परेशान न करने की पॉलिसी है. कुत्तों के लिए ताज के दरवाजे खुले रहते हैं. उन्हें न तो कोई मारता है और न ही भगाता है.  जिस होटल में देश-दुनिया से बड़े-बड़े गेस्ट आते हैं, ठहरते हैं, वहां कुत्तों को भी समान सम्मान मिलता है. यहां मेहमानों का वेलकम बड़े खुले दिल के साथ तो किया जाता है लेकिन जानवरों को भी बहुत अहमियत दी जाती है.  

रतन टाटा का खास ऑर्डर

 रतन टाटा का बेजुबानों के लिए प्यार किसी से छिपा नहीं है. खासकर कुत्तों ने उन्हें बेहद लगाव है. हाल ही में उन्होंने कुत्तों के लिए मल्टीस्पेशिल्टी अस्पताल खोला है. उन्होंने होटल ताज में कु्त्तों के साथ दुर्व्यवहार करने से सख्त मनाही की है .  होटल के स्टाफ कहते हैं कि रतन टाटा ने साफ हिदायत दी है कि जानवरों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं हो. सिर्फ टाटा के होटल में ही नहीं बल्कि टाटा के दफ्तरों में भी जानवरों से बुरा बर्ताव नहीं किया जाता. रतन टाटा ने अपने घर में कई कुत्तों को पाला है. कुत्तों और बेजुबान जानवरों से उन्हें काफी लगाव है. 

Trending news