अगर आपके पास है 25 Paise का ये Coin, तो एक क्लिक से बन सकते हैं लखपति; जानिए कैसे
Advertisement

अगर आपके पास है 25 Paise का ये Coin, तो एक क्लिक से बन सकते हैं लखपति; जानिए कैसे

Indian Currency: अगर आपके पास 25 पैसे का सिल्वर कलर का सिक्का है तो आप ऑनलाइन इसे बेचकर 1.50 लाख रुपये तक कमा सकते हैं. देखें यहां डिटेल्स.

अगर आपके पास है 25 Paise का ये Coin, तो एक क्लिक से बन सकते हैं लखपति; जानिए कैसे

Indian Currency: आपको पुराने सिक्के (Old Coin) इकट्ठा करने का शौक है तो आप लखपति बन सकते हैं. कई बार लोग पुराने सिक्कों को बहुत सम्हाल कर रखते हैं. इन सिक्कों की कीमत अब बहुत बढ़ गई है. इसके लिए आपको लाखों रुपये मिल सकते हैं. अगर आपके पास भी ऐसे सिक्के हैं तो आइये आज हम आपको बताते हैं इन सिक्कों से कमाने का तरीका.

  1. पुराने सिक्के आपको घर बैठे लखपते बना सकते हैं
  2. आप रातोंरात बन सकते हैं करोड़पति
  3. एक सिक्के की कीमत 2 लाख रुपये से अधिक 

एक सिक्का बना देगा लखपति 

अगर आपके पास भी ये खास 25 पैसे का सिल्वर कलर का सिक्का है तो आप ऑनलाइन इसे बेचकर 1.50 लाख रुपये तक कमा सकते हैं. आपको बता दें कि क्विकर (Quickr) वेबसाइट पर इन रेयर सिक्कों की कीमत लाखों में लगाई गई है.

ये भी पढ़ें- बैंक में Cheque देने से पहले हो जाएं सावधान! वरना झेलना पड़ सकता है भारी नुकसान; जानिए RBI के नए नियम

कहां बेच सकते हैं सिक्के

अगर आपके पास ऐसे सिक्के हैं और आप इन्हें बेचना चाहते हैं तो सबसे पहले आप क्विकर (Quickr) वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन करें. वहां से आप पेमेंट और डिलीवरी की शर्तों के अनुसार अपना सिक्का बेच सकते हैं. साथ ही यहां आप बारगेनिंग भी कर सकते हैं. पुराने सिक्कों और नोट की इंडियामार्ट डॉट कॉम (indiamart.com) पर भी बोलियां लगाई जाती है. अगर आप पुराने सिक्कों को इकट्ठा करने का शौक रखते हैं तो यहां आप भी अपने सिक्के बेच सकते हैं. 

सिक्का बेचने के लिए करें ये काम

सबसे पहले आप इस सिक्के की फोटो क्लिक करें और इसे साइट पर अपलोड करें. खरीदार सीधे आपसे संपर्क करेंगे. या फिर वहां लोग इस सिक्के के लिए बोली लगाएंगे, जो व्यक्ति ज्यादा पैसे का ऑफर करेगा, आप उसे ये सिक्का बेच सकते हैं.

ये भी पढ़ें- अब मजदूरों को भी मिलेगा पेंशन, इस सरकारी स्कीम में 2 रुपये जमा कर पाएं 36000 रुपये सालाना

इन सिक्कों की भी लगती है बोली

अगर आपके पास 5 पैसे और 10 पैसे के सिक्के हैं तो भी आप उन्हें बेचकर पैसा कमा सकते हैं. हालांकि यहां पर शर्त यह है कि आपके पास ये सिक्के ऐसे होने चाहिए, जिन पर मां वैष्णो देवी की तस्वीर छपी हो और इन्हें 2002 में जारी किया गया हो. आप ऐसे सिक्कों को बेचकर पैसा कमा सकते हैं.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

LIVE TV

Trending news