Electronics Mart India IPO: इस IPO ने ल‍िस्‍ट होते ही न‍िवेशकों को द‍िया गजब र‍िटर्न, 14986 लगाने वाले हुए मालामाल
Advertisement

Electronics Mart India IPO: इस IPO ने ल‍िस्‍ट होते ही न‍िवेशकों को द‍िया गजब र‍िटर्न, 14986 लगाने वाले हुए मालामाल

Share Market: इलेक्ट्रॉनिक्स मार्ट इंडिया के आईपीओ ने बाजार में कदम रखते ही निवेशकों को मालामाल कर द‍िया है. कंपनी के शेयर सोमवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर 51 प्रत‍िशत प्रीम‍ियम के साथ लिस्ट हुए.

Electronics Mart India IPO: इस IPO ने ल‍िस्‍ट होते ही न‍िवेशकों को द‍िया गजब र‍िटर्न, 14986 लगाने वाले हुए मालामाल

Electronics Mart India Share Price: अगर आप शेयर मार्केट में न‍िवेश करने के शौकीन हैं और आपने प‍िछले द‍िनों इलेक्ट्रॉनिक्स मार्ट इंडिया के आईपीओ (Electronics Mart India IPO) में न‍िवेश क‍िया है तो आपके ल‍िए खुशखबरी आ गई है. जी हां, इस आईपीओ (IPO) पर दांव लगाने वाले न‍िवेशकों के ल‍िए खुशखबरी है. इलेक्ट्रॉनिक्स मार्ट इंडिया के आईपीओ ने बाजार में कदम रखते ही निवेशकों को मालामाल कर द‍िया है. कंपनी के शेयर सोमवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर 51 प्रत‍िशत प्रीम‍ियम के साथ लिस्ट हुए.

30 रुपये प्रति शेयर का जबरदस्‍त फायदा
कंपनी की तरफ से ज‍िन न‍िवेशकों को आईपीओ अलॉट क‍िया गया, उन्हें लिस्टिंग के साथ ही 30 रुपये प्रति शेयर का जबरदस्‍त फायदा हुआ है. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर बात करें तो कंपनी का आईपीओ 53 प्रत‍िशत प्रीमियम के साथ लिस्ट हुआ है. कंपनी प्री-ओपनिंग सेशन में सोमवार को 39 प्रत‍िशत प्रीमियम पर ट्रेड कर रही थी. लेक‍िन कुछ देर बाद ही यह 50 प्रतिशत के प्रीमियम को क्रॉस कर गया.

4 से 7 अक्टूबर 2022 तक खुला आईपीओ
आपको बता दें इलेक्ट्रॉनिक्स मार्ट इंडिया का आईपीओ 4 से 7 अक्टूबर 2022 तक खोला गया था. कंपनी का यह 500 करोड़ रुपये का आईपीओ आया था. इसका प्राइस बैंड Electronics Mart India की तरफ से 56-59 रुपये प्रति शेयर तय किया गया था. र‍िटेल न‍िवेशक आईपीओ के लिए एक लॉट में 254 शेयर तक के लिए आवेदन कर सकते थे. यानी एक न‍िवेशक की तरफ से कम से कम 14,986 रुपये खर्च किए गए.

अध‍िकतम 13 लॉट के ल‍िए कर सकते थे आवेदन
शेयर के अध‍िकतम 13 लॉट के ल‍िए आवेदन किया जा सकता था. आईपीओ में 50 प्रत‍िशत हिस्सेदारी संस्थागत निवेशकों (Institutional Investors) के लिए रिजर्व रखी गई थी. 35 प्रत‍िशत कोटा रिटेल निवेशकों और 15 प्रत‍िशत कोटा गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए रिजर्व था.

कंपनी के बारे में
पवन कुमार बजाज और करण बजाज ने इलेक्ट्रॉनिक्स मार्ट इंडिया लिमिटेड (EMIL) की शुरुआत बजाज इलेक्ट्रॉनिक्स नाम से की थी. इलेक्ट्रॉनिक्स मार्ट इंडिया के आज देश के 36 शहरों में कुल 112 स्टोर हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news