केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में नहीं होगी कटौती, वित्त मंत्रालय ने कही ये बात
Advertisement

केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में नहीं होगी कटौती, वित्त मंत्रालय ने कही ये बात

वित्त मंत्रालय ने कहा है कि केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में किसी तरह की कटौती नहीं की जा रही है. उन्हें पूरा वेतन दिया जाएगा. इसे लेकर जो भी खबरें फैलाई जा रही हैं वो झूठी और निराधार हैं. 

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: वित्त मंत्रालय (Finance Ministry) ने साफ किया है कि केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी (Salary) में कटौती की कोई योजना नहीं है. दरअसल, पिछले कुछ दिनों से ये अफवाह काफी तेजी से फैल रही थी कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते सरकार केंद्रीय कर्मचारियों के वेतन में कटौती कर सकती है. इसे लेकर वित्त मंत्रालय ने कहा है कि केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में किसी तरह की कटौती नहीं की जा रही है. उन्हें पूरा वेतन दिया जाएगा. इसे लेकर जो भी खबरें फैलाई जा रही हैं वो झूठी और निराधार हैं. 

  1. केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में नहीं होगी कटौती
  2. वित्त मंत्रालय ने कहा, इसे लेकर फैलाई जा रही खबरें झूठी
  3. कॉमर्स मिनिस्ट्री ने SEZ में मौजूद कंपनियों को राहत दी 

वित्त मंत्रालय ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा, 'केंद्र सरकार के कर्मचारियों की किसी भी श्रेणी के मौजूदा वेतन में किसी भी कटौती के लिए सरकार के पास कोई प्रस्ताव नहीं है. मीडिया के कुछ वर्गों की रिपोर्टें झूठी हैं और जिनका कोई आधार नहीं है.'

इसके उलट कॉमर्स मिनिस्ट्री ने लॉकडाउन में कंपनियों को तोहफा दिया है. जानकारी के मुताबिक, अलग-अलग राज्यों में स्थित स्पेशल इकोनॉमिक ज़ोन (SEZ) में मौजूद कंपनियों की यूनिट के लिए इस साल लीज रेंट नहीं बढ़ाया जाएगा. साथ ही ये कंपनियां चल रही तिमाही का लीज रेंट जुलाई 31 तक भर सकती हैं. इस पर कोई ब्याज भी नहीं लगेगा. 

LIVE TV

Trending news