Gautam Adani को लगा एक और झटका, 13 फीसदी फिसला इस कंपनी का मुनाफा, जानें क्या है अब प्लान?
Advertisement
trendingNow11561776

Gautam Adani को लगा एक और झटका, 13 फीसदी फिसला इस कंपनी का मुनाफा, जानें क्या है अब प्लान?

Adani Group Latest News: अडानी ग्रुप की परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद में गौतम अडानी की संपत्ति में बड़ी गिरावट देखने को मिली है. इसके साथ ही आज ग्रुप ने अडानी पोर्ट्स के तीसरी तिमाही के नतीजे जारी कर दिए हैं. 

Gautam Adani को लगा एक और झटका, 13 फीसदी फिसला इस कंपनी का मुनाफा, जानें क्या है अब प्लान?

Adani Ports Result: अडानी ग्रुप की परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद में गौतम अडानी की संपत्ति में बड़ी गिरावट देखने को मिली है. इसके साथ ही आज ग्रुप ने अडानी पोर्ट्स के तीसरी तिमाही के नतीजे जारी किए हैं, जिसमें कंपनी का मुनाफा करीब 13 फीसदी घट गया है. वहीं, कंपनी के शेयर्स की बात की जाए तो आज स्टॉक में मामूली बढ़त देखने को मिल रही है. आज अडानी पोर्ट्स का शेयर 1.34 फीसदी की तेजी के साथ 552.75 रुपये के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. 

कंपनी का घटा प्रॉफिट
अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकनॉमिक जोन का दिसंबर, 2022 में समाप्त चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही का एकीकृत शुद्ध लाभ 12.94 फीसदी घटकर 1,336.51 करोड़ रुपये पर आ गया. देश की सबसे बड़ी एकीकृत लॉजिस्टिक्स कंपनी ने इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 1,535.28 करोड़ रुपये का एकीकृत शुद्ध लाभ कमाया था.

स्टॉक मार्केट को दी जानकारी
शेयर बाजारों को दी जानकारी में कंपनी ने कहा कि तिमाही के दौरान उसकी एकीकृत कुल आय बढ़कर 5,051.17 करोड़ रुपये हो गई, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 4,713.37 करोड़ रुपये थी. वहीं, अक्टूबर-दिसंबर की तिमाही में कंपनी का कुल खर्च बढ़कर 3,507.18 करोड़ रुपये हो गया. एक साल पहले समान अवधि में यह आंकड़ा 2,924.30 करोड़ रुपये रहा था.

जानें क्या बोले कंपनी के CEO?
एपीएसईजेड के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) और पूर्णकालिक निदेशक करण अडाणी ने कहा है कि कंपनी ने हाइफा पोर्ट कंपनी, आईओटीएल, आईसीडी टंब, ओशन स्पार्कल और गंगवावरम पोर्ट का लेनदेन पूरा कर लिया है और वह अपने कारोबार के परिवहन इकाई के रूप में बदलाव की दिशा में तेजी से बढ़ रही है.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news