दिल्ली के इस टर्मिनल से उड़ान भरेंगे GoAir के विमान, 1 अक्टूबर से लागू होगा नया नियम

 नई दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट  (IGI Airport) के टर्मिनल-3 (Terminal-3) पर भीड़ बढ़ने से एक बार फिर से टर्मिनल-2 (Terminal-2) को शुरू किया जा रहा है.

दिल्ली के इस टर्मिनल से उड़ान भरेंगे GoAir के विमान, 1 अक्टूबर से लागू होगा नया नियम
फाइल फोटो

नई दिल्लीः नई दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGI Airport) के टर्मिनल-3 (Terminal-3) पर भीड़ बढ़ने से एक बार फिर से टर्मिनल-2 (Terminal-2) को शुरू किया जा रहा है. आगामी 1 अक्टूबर से गोएयर (GoAir Airlines) की दिल्ली आने वाली और यहां से उड़ान भरने वाली फ्लाइट्स अब टर्मिनल-2 से चलाई जाएंगी. किसी भी तरह की असुविधा से बचने के लिए हवाई कंपनी ने यात्रियों के लिए विशेष फोन नंबर और सलाह जारी की है.

चेक कर लें फ्लाइट का टर्मिनल
गो एयर ने यात्रियों को सलाह दी है कि घर से निकलने से पहले अपनी फ्लाइट और टर्मिनल को चेक कर लें. अधिक जानकारी के लिए  GoAir Customer Care नम्बर 1800 2100 999 और +91 22 6273 2111 पर फोन करके डीटेल ले सकते हैं.

यात्रा से पहले करा सकेंगे कोरोना टेस्ट
यात्रियों को यात्रा करने से पहले कोरोना टेस्ट कराना जरूरी है. यह टेस्ट यात्रा की तिथि से 96 घंटे पहले होना जरूरी है. ऐसे में हवाई कंपनी ने यात्रियों की सुविधा के लिए एक पैथलैब कंपनी से समझौता किया है.  

यह भी पढ़ेंः Aadhaar कार्ड में आसानी से अपडेट होगा मोबाइल नंबर, नहीं पड़ेगी किसी डॉक्यूमेंट की जरूरत

Stemz Healthcare नाम की कंपनी देशभर में यात्रियों को बेहद आसानी से COVID-19 RT-PCR कराने की सुविधा दे रही है. इस सुविधा के तहत आप टेस्ट करने वाले को अपने घर बुला कर या अपने करीबी टेस्टिंग सेंटर पर जा कर अपना टेस्ट करा सकते हैं. टेस्ट की रिपोर्ट आपको Stemz Healthcare की ओर से आपको भेज दी जाएगी.

कई देशों या शहरों की यात्रा करने के लिए यात्रियों को COVID-19 RT-PCR टेस्ट जरूरी तौर पर कराना होता है. वहीं अगर आपको एयरपोर्ट पर उतरने के बाद अगर इंस्टीट्यूशन क्वारंटाइन से बचना हो तो भी इस टेस्ट की रिपोर्ट दिखानी पड़ती है. 

एयरलाइंस की वेबसाइट पर करा सकेंगे बुकिंग
Stemz Healthcare कई देशों में टेस्टिंग की सुविधा देता है. इस टेस्ट के लिए आपको ऑनलाइन बुकिंग करनी होगी. COVID-19 RT-PCR टेस्ट कराने के लिए आपको GoAir Website की वेबसाइट पर जा कर अपनी बुकिंग करानी होगी. आपकी बुकिंग की जानकारी एयरलाइंस Stemz Healthcare Pvt. Ltd को देगा जिसके आधार पर आपकी जांच होगी.

ये भी देखें---